उमर खालिद की गि’रफ्तारी पर शेहला राशिद बोली, ”जैसे पीएम मोदी की डिग्री”..

September 14, 2020 by No Comments

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उम’र खालिद को यूएपीए के तहत कल गि’रफ्ता’र कर लिया है। आपको बता दें कि उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने तलब किया था और उन्हें लोधी कॉलोनी में विशेष सेल कार्यालय में जांच के लिए शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

रविवार के दिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उम’र खालिद से करीब 11 घंटे तक लंबी पूछताछ की है। जिसके बाद उन्हें गि’रफ्ता’र कर लिया गया। उम’र को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में उम’र खालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास का कहना है कि स्पेशल सेल ने मेरे बेटे उम’र खालिद को रात 11 बजे गि’रफ्ता’र किया है। इससे पहले दोपहर 1 बजे से उससे पूछताछ की जा रही थी।

उनका कहना है कि उम’र खालिद को दिल्ली दं’गों के मामले में फं’सा’या जा रहा है। आपको बता दें कि उमर खालिद की गि’रफ्ता’री के कुछ देर में ही सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #standWithUmarKhalid ट्रेंड करने लगा। सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर जैसी 12 हस्तियों ने एक साथ बयान जारी कर उमर ख़ालिद की गि’रफ्ता’री की निं’दा की।

उन्होंने उम’र को उन साहसी युवा आवाज़ों में से एक बताया जो “देश के संवैधानिक मूल्यों के लिए बोलती हैं।” इस मामल में उम’र खालिद की साथी और जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जैसे मोदी की ‘डिग्री-शादी फे’क’, वैसे ही है ये केस।

वहीँ स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव उम’र खालिद की गि’रफ्ता’री से हैरान हैं। यादव ने कहा की मुझे है’रानी हो रही है कि उम’र खालिद जैसे युवा, अच्छी सोच और आ’दर्श’वादी सा’मा’जिक कार्यकर्ता के खि’लाफ यूएपीए का उपयोग किया गया है। खालिद ने हमेशा हिं’सा और सां’प्रदायि’कता का विरो’ध किया है। यादव ने कहा कि दि’ल्ली पु’लि’स भारत के भविष्य को लंबे समय तक रोक नहीं सकती।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *