इस सीट से चुनावी दंगल में कूदेंगे शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे, इस पार्टी ने दिया टिकट..

October 14, 2020 by No Comments

इस बार बिहार के विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल युवाओं को मौका देने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार सभी राजनीतिक दल कई दिग्गज नेताओं की टिकट काटकर नौजवानों को चुनावी दंगल में उतार रहे हैं। इस कड़ी में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं की अगली पीढ़ी को चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है।

आशंका जताई जा रही है कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा कांग्रेस के उम्मीवार घोषित हो सकते हैं। इस मामले को लेकर राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोर पकड़े हुए हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा के टिकट पर तकरीबन मुहर लग चुकी है। उन्हें पटना के भाग्यपुर सीट से उम्मीदवार बनाने पर फैसला लिया जा चुका है।

वहीं शरद यादव की बेटी सुभाषिनी का मधेपुरा के बिहारीगंज सीट से चुनाव लड़ना पूरी तरह से तय माना जा रहा है। संभावना यह है कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद दोनों के नामों के साथ पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। बॉलीवुड और राजनीति में अपना नाम चमका चुके शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा ने बिहार विधानसभा चुनाव में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने का फैसला लिया है। लेकिन शरद यादव की बेटी सुभाषिनी आज अपनी सियासी पारी आगाज करेंगी। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक सुभाषिनी कांग्रेस में आज ही शामिल होंगी।

गौरतलब है कि दोनों वरिष्ठ नेताओं का नाम तो बड़ा है लेकिन उनकी बच्चों की अपनी कोई पहचान नहीं है। महागठबंधन के सहारे वे मुकाबले में रहेंगे। इससे पहले बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह की सीट से उनके बेटे को टिकट मिल चुका है जहां पहले चरण में मतदान होना है।

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से और शरद यादव मधेपुरा सीट से लोकसभा जा चुके हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में जल्द सभाओं और रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। पहली रैली 23 अक्टूबर को होने जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *