रात में जा’मिया और शा’हीन बाग़ पहुंचे शशि थरूर, मु’स्लि’म महि’लाओं से कही पूरे देश की बात

January 13, 2020 by No Comments

कल था सन्डे और कल रात में शाहीन बाग़ में लोगों का समंदर उमड़ आया था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि कल रात प्रद र्शन वाले जगह पर करीब एक लाख से ज्यादा लोग हुते हुए थे. इंकलाबी ना’रे लग रहे थे और देश भ’क्ति के गीत गाये जा रहा थे. इस बात से इनका’र नहीं किया जा एकता है कि आजादी के बाद शायद ही इतनी बड़ी तादाद में लोग एक का’ले कानू’न के खिला’फ सड़क पर उतर आये. इस बीच खबर यह भी है कि कल रात कांग्रेस के नेता शशि थरूर भी शाहीन बाग़ गए थे.इस दौरान उन्होंने वहां की महिलाओं की काफी तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि आप महिलायें ही शहर की शान हैं. भारत की जा’न हैं. इसके बाद वह मेट्रो से वह जवाहर लाल नेहरु भी पहुंचे. और छात्रों से बात की और उन्हें संबो धित किया. आपको बता दें कि शाहीन बाग़ पहुँचने से पहले शशि थरूर जा’मिया मि’ल्लि’या इस्ला मिया भी गए थे.

चूँकि वहां पर जाम बहुत ज्यादा ही लगा हुआ था तो ऐसे में उन्हें अपनी कार छोड़ कर बीच में पैदल ही जाना पड़ा. जा’मिया में उन्होंने इस नाग रिकता कानू’न को भेद भाव करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि यह का’ला का’नून है. और अलो कतांत्रिक है. आपको बता दें कि जा’मिया में पुलि’स हिं’सा होने के बाद ही यह विरो’ध प्रद र्शन पूरी दुनिया में फ़ैल गया.

सर कार को भी इसका अंदाज़ा नहीं रहा होगा कि पूरी दुनिया इस तरह जामि’या वालों के साथ खड़ी नज़र आएगी. वहीँ शाहीन बाग़ का प्रो’टे’स्ट भी एति हासिक बनता जा रहा है. लोग दिन रात और 24 घंटे प्रद र्शन कर रहे हैं और उनका कहना है कि जब तक यह का’ला का’नून वापस नहीं लिया जाता है तब तक वह पीछे हटने वाले नहीं हैं.