कोरोना के कारण शादी में मचा ह’ड़कंप, अचानक आई पुलिस और दूल्हे को..

June 23, 2020 by No Comments

देशभर में फैले को’रो’ना वा’यरस के क’हर की वजह से लोगों की स्थिति काफी दय’नीय हो चुकी है। ऐसे में धूमधाम से शादी या कोई समारोह करना खत’रे से खाली नहीं है। फिलहाल शादी में ज्यादा लोग एकजुट होने पर पाब’न्दी है। इसलिए लोग बिना बैंड बाजा और कम लोगों को शामिल करके शादी बियाह की रस्में निभा रहे हैं।

ऐसी ही एक शादी शुक्रवा’र को अमेठी के बरसंडा गांव में होनी थी। लेकिन शादी की जगह पहुंचने से पहले ही दूल्हे के साथ कुछ ऐसा हो गया, जिसके कार’ण यह शादी रद्द करनी पड़ी। दरअसल, हुआ यह कि कुछ दिन पहले ही दूल्हे से को’रो’ना टेस्ट करवाया था और शादी वाले दिन यानी शुक्रवा’र को टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद वह पॉ’जिटिव पाया गया।

रिपोर्ट आने के बाद जब डॉक्टरों की टीम उसके घर पहुंची तो उन्हें पता लगा कि आज युवक की शादी है और बारात निकल भी चुकी है। वहीं दूसरी तरफ युवक की रिपोर्ट पॉ’जिटिव आने की खबर मिलते ही ह’ड़कं’प मच गया। जिसके बाद पु’लिस की टीम से डीएम के आदेश पर दूल्हे को रास्ते में ही रोक लिया। को’रोना पॉ’जि’टिव पाए गए दूल्हे को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया।

डीएम ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि युवक की बारात हैदरगढ़ जा रही थी। लेकिन सूूचना मिलते ही उसे रास्ते में ही रोक लिया गया और उसे एं’बुलें’स से एल-1 अ’स्पताल ले जाया गया। इसके साथ ही दूल्हे के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। बता दें कि पूरे भारत में हर रोज़ को’रो’ना वा’यरस के रिकॉ’र्ड तो’ड़ मामले देखने को मिल रहे हैं। अभी तक इस वा’य’रस से सं’क्र’मित होने वालों की संख्या चार लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 से भारत में प्रति एक लाख आबादी में एक व्यक्ति की मौ’त हुई है, जबकि इसका वैश्विक औसत 6.04 है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत में, मामलों का शुरुआत में ही पता लगाये जाने, समय पर जांच करने एवं निग’रानी रखने, संक्र’मित मरी’जों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने तथा कारगर चि’कित्सा प्रबंध ने मृ’त्यु दर को नियं’त्रित करने में मदद की है।’’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *