सिंधिया के ट्वीट से कांग्रेस में ह’ड़कंप, सचिन पायलट को लेकर कही..

July 16, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रहे सि’यासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी ना’राज चल रही हैं। माना जा रहा है कि राज्य में गहलोत सरकार पर अब सि’यासी सं’क’ट गहराता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से ह’टाए जाने के बाद सचिन पायलट के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरों पर विरा’म भले ही लग गया है लेकिन अभी भी कशमकश बरकरार है।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने सचिन पायलट की ना’राज’गी और राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट में लिखा है कि ‘यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दरकिनार कर दिया गया।

यह दिखाता है कि कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम ही भरोसा किया जाता है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में मार्च महीने में हुए सि’यासी उ’लटफे’र के बाद अब राजस्थान में भी सियासी उ’थलपु’थल से राजनीति ग’र’मा गई है। राजस्थान में भी मध्य प्रदेश जैसी स्थिति बन सकती है। हालांकि अभी तक ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने ट्वीट से राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मुश्किलें और बढ़ा दी है। इधर खबर है कि सचिन ने लगभग 23 विधायकों का उन्हें समर्थन होने का दावा किया है। बताया जा रहा है यह वहीं विधायक हैं, जो सचिन पायलट के साथ दिल्ली पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा सचिन पायलट को पार्टी में वापिस लाए जाने के लिए जोर आजमाइश की जा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गाँधी प्रियंका गाँधी सचिन पायलट के संपर्क में हैं। वहीँ सचिन पायलट के भाजपा के भी संपर्क में होने की बात कही जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *