सिंधिया ने कांग्रेस को दी चुनौती, कमल नाथ और दिग्विजय सिंह अब मुझे..

July 15, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रही सियासी संकट के बीच मध्य प्रदेश में भी राजनीति एक बार फिर ग’रमा गई है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 25 विधानसभा सीटों पर बहुत जल्द उपचुनाव होने वाला है। जिसे लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रचार में जुट गई है। इसी बीच बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संयुक्त द्वारा की शुरुआत हो चुकी है।

आजकल अपने सियासी दौरों में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पर जमकर नि’शाना साध रहे हैं। भोपाल आए बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को आ’ड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर सीधा नि’शाना साधा। सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय को चुनौती देते हुए कहा है कि इनको जवाब देने के लिए आप मैं मैदान में आ गया हूं।

बीजेपी नेता सिंधिया ने कांग्रेस के 15 महीने की सरकार पर भी जमकर नि’शाना साधा। सिंधिया ने कहा प्रदेश की जनता का कांग्रेस से मो’हभं’ग हो चुका है। कांग्रेस में भ्र’ष्टाचा’र की सरकार चली थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वि’भा’गों के बंटवारे को लेकर कांग्रेसी सवाल कर रहे हैं। उनको मालूम होना चाहिए कि 15 महीने जब तक कांग्रेस सत्ता में रही तब तक वल्लभ भवन से पूरी भ्रष्टाचार की सरकार चल रही थी।

सिंधिया का कहना है कि 90 दिन तक में चुपचाप रहा क्योंकि कोरोना का सं’क्र’मण था। लेकिन 90 दिन तक कमलनाथ और दिग्विजय सिंह राजनीतिक रो’टियां सेक रहे थे। जनसेवा के लिए कोई काम नहीं हुआ। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में बीजेपी नेता उमा भारती से भी मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में 15 से 20 मिनट की चर्चा हुई।

इसमें ग्वालियर इलाके की 16 सीटों को जीतने के लिए चर्चा की गई। उमा भारती ने सिंधिया से मुलाकात पर कहा है कि उनका सिंधिया परिवार से पुराना रिश्ता रहा है। राजमाता सिंधिया से उनके अच्छे रिश्ते थे। प्रदेश में चाहे कांग्रेस या फिर बीजेपी की सरकार रही हो। हमेशा से ज्योतिरादित्य सिंधिया से मेरा संपर्क रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *