सऊदी किंग सलमान से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने, अस्पताल में इलाज..

July 23, 2020 by No Comments

दुनियाभर में फै’ले को’रोना’वायरस का कई बड़े देशों पर बु’रा प्रभाव पड़ा है जिनमें से एक सऊदी अरब भी है। सऊदी अरब में कोरोना के कारण आम जनता बुरी तरह प्रभावित हुई है। अब खबर सामने आ रही है कि शाही परिवार में प’रे’शानी आ गई है। सऊदी अरब के किंग सलमान की त’बीअत ख़राब होने के बाद उन्हें राजधानी रियाद के एक अस्पताल में दाख़िल किया गया।

सऊदी अरब के शाही दरबार ने इस बाबत एक जानकारी दी है। जिसे देश की आधिकारिक ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि 84 साल के किंग को ‘शाह फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल’ में दाख़िल किया गया है। बताया जा रहा है कि किंग सलमान को पि’त्ताशय में सू’जन के बाद मेडिकल जाँच के लिए दाख़िल किया गया है।

बताया जाता है कि कोरोना वायरस के क़हर की वजह से सऊदी अरब के किंग सलमान कुछ महीनों से पब्लिक लाइफ से दूर हैं। वो 2015 से सऊदी अरब के किंग हैं, अब उनके बेटे मुहम्मद बिन सलमान क्राउन प्रिंस हैं। मुहम्मद बिन सलमान को ही असली शासक माना जा रहा है और अब किंग सलमान नाम-मात्र के किंग रह गए हैं।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार और तेल पर निर्भरता को ख’त्‍म करने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया है। सऊदी अरब के युवाओं में सऊदी प्रिंस काफी लोकप्रिय हैं। मोहम्‍मद बिन सलमान ने क’ट्टरपं’थी समाज में सा’मा’जिक प्र’तिबं’धों में ढील देकर बहुत से लोगों का दिल जीत लिया है। उन्‍होंने महिलाओं को और ज्‍यादा अधिकार दिए हैं।


दुनिया के सबसे ज्‍यादा तेल की सप्‍लाई करने वाले सऊदी अरब के शाह की तबीयत खराब होने की सूचना पाकर इराक के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा अल काधिमी ने अपनी सऊदी अरब की यात्रा को स्‍थगित कर दिया है। किंग सलमान मुसलमानों के स‍बसे पवित्र स्‍थल मक्‍का के संरक्षक हैं। वह करीब 50 साल तक रियाद क्षेत्र के गवर्नर रह चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *