देश के नागरिकों को वापिस लाई सऊदी सरकार, उतरते ही लोगों ने सबसे पहले किया ये काम…

April 28, 2020 by No Comments

इस वक्त दुनिया भारत में क’रो’ना वा’यर’स का महा सं’क’ट क’हर ब’र’पा रहा है। जहां दुनिया भर के कई देशों के ना’गरि’कों की जा’नें जा चुकी हैं। वहीं अब इससे कई देशों की अर्थ’व्य’वस्था भी प्र’भावि’त हो रही है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि सऊदी अरब ने अपने ना’गरि’कों को वापस अपने देश से में लाने के लिए जो फै’स’ला लिया था, वह कामयाब हो गया है।

खबर के मुताबिक सऊदी अरब में सऊदी नागरिकों को लेकर सबसे पहली फ़्ला’इट लैंड हो गई है। यह फ़्लाइट वियाना से चलकर सऊदी अरब के प्रिंस नाइफ़ बिन अब्दुल अज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी इसकी जानकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने सबको दी है।

आपको बता दें कि फ़्लाइट से उतरने के समय विदेश मंत्रालय के मंत्री अधिकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के गणमान्य लोग मौजूद थे. इस फ़्लाइट में उन सारे लोगों को वापस लाया गया जो सऊदी अरब वापस आना चाहते थे. इस फ़्लाइट ऑस्ट्रिया, स्लोवाक रिपब्लिक, स्लोवेनिया, चेक रिपब्लिक और हंगरी से लोग आए थे।

मानकों के अनुसार आए हुए सारे यात्रियों को 14 दिन के लिए पृ’थक आ’वास में रखा जाएगा ताकि किसी भी प्रकार के अन्न होने से बचा जा सके. फ़्ला’इट से उतरते वक़्त साउदी नागरिकों का उ’त्सा’ह देखने लायक था। दरअसल बीते दिनों दुनिया भर में फै’ले करो ना महा सं’कट की वजह से दुनियाभर के कई देश लॉक डाउन किए गए थे। जिसकी वजह से कई देशों के नागरिक दूसरे देशों में फंसे हुए थे और उन्हें वापस लाने के लिए इन देशों की सरकारें लगातार कोशिशें कर रही थी।

बताया जाता है कि लोगों का अपने देश वापस लौट कर बहुत ही खुश नजर आ रहे थे। फ्लाइट से उतरते वक्त कुछ लोग दुआ करते नजर आए तो कुछ लोग अपने देश की धरती को चुनते हुए नजर आए सोशल मीडिया पर सऊदी अरब में लैंड हुई कि इस फ्लाइट की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। जिन्हें जमकर शेयर भी किया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *