दोस्तों क्रिकेट भारत का सबसे ज़्यादा पसंद करने वाला खेल है इस खेल के दीवाने बहुत सारे लोग है और जबसे टी 20 का खेल शुरू हुआ है तबसे कुछ ज़्यादा ही इसको लोग पसंद करते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाडी के बारे में बताने जा रहे जिसको भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही लेकिन फिर भी वो घरेलु किकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके सबकी ज़ुबान पर छाया है।

भारत में खेली जा रही विजय हजारे ट्रॉफी धीरे-धीरे अपने अंतिम चरण में प्रवेश करने जा रही है. बुधवार को मुंबई और रेलवेज़ के बीच एक कांटेदार मुकाबला खेला गया. इस मैच में रेलवेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य के जवाब में मुंबई की टीम ने इस मैच को 48 ओवर में ही जीत लिया. इस जीत के हीरो सरफराज खान भी रहे और उन्होंने एक ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेल।

आईपीएल 2023 से शुरू होने से पहले सरफराज का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बना रहा है. उन्होंने बुधवार को मुंबई और रेलवेज़ के बीच खेले गए मुकाबले में 117 की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 10 चौंके और 5 धक्के देखने को मिले. इसके अलावा कप्तान अंजिक्य राहणे ने भी 88 रनों की पारी खेली. ऐसे में सरफराज खान इस बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम में चुने जाने के बेहद करीब है. क्योंकि उन्होंने इससे पहले रणजी में 982 रन बनाए थे और टॉप स्कोरर रहे थ।

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. जिसमें सरफराज खान को रिटेन किया है. उनका यह फैसला टीम हित में हो सकता है. क्योंकि सरफराज खान का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर आग उगल रहा ह।

उन्होने रणजी में कई शतक लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने खेली जा रही विजय हजारे टॉफी में रेल्वेज के खिलाफ 117 रनों की धुआंधार पारी खेली. सरफराज की यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल ही में उनकी तबियत बिगड़ जाने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा थ। जिसके कारण उन्हें सर्विसेज के खिलाफ मैच से दूर होना पड़ा. हालांकि इस शतक के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने राहत की सांस ली होगी कि उनका ये दिल्ली कैप्टिल्स के लिए भी धुआंधार पारियां खेल सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *