इस मामले पर कांग्रेस-भाजपा में छि’ड़ी जं’ग, संबित पात्रा को मुंह की खानी पड़ी..

May 4, 2020 by No Comments

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉक डाउन के तीसरे फेस का ऐलान कर दिया गया है। 4 मई से अब लॉक डाउन को 15 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। इसी बीच राज्यों के अलग अलग हिस्सों में रह रहे प्रवासी म’जदू’रों के घर जाने की खबरें सामने आ रही है जो कि एक बड़ा रा’जनी’तिक मुद्दा बन गया है।

कांग्रेस समेत कई विप’क्षी दलों ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर यह आरोप लगाया है कि इस महा सं’क’ट के वक्त में भी मजदूरों से टिकट का पैसा वसूला जा रहा है। इस मामले में अब कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने सामने आ चुकी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर ह’म’ला बोला है।

इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी की तरफ से संबित पात्रा ने जवाब दिया है। राहुल गांधी को जवाब देते हुए लिखा है कि मजदूरों की टिकट का खर्च केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर उठा रही हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘राहुल गांधी जी, मैंने यहां आपके लिए गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स दी हैं, जिसमें साफ लिखा है कि स्टेशन पर कोई टिकट नहीं बिकेगा।

रेलवे 85 फीसदी सब्सिडी दे रहा है, राज्य सरकारों को 15 फीसदी स’ब्सि’डी देनी है। गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार ने जो ट्रेन चलवाई हैं, उनका नाम श्र’मिक ट्रेन दिया गया है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने आ’रो’प लगाया है कि मोदी सरकार मजदूरों से इस यात्रा का पैसा वसूल रही है।

आपको बता दें कि भले ही संबित पात्रा ने बीजेपी की तरफ से सफाई पेश करते हुए यह ट्वीट किया है लेकिन ट्विटर पर इस वक्त सोनिया गांधी की जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि कांग्रेस हमेशा से ही आम जनता का साथ देती आई है और इस बार भी मजदूर वर्ग के लोगों की मदद के लिए सामने आकर सोनिया गांधी ने लोगों का दिल जीत लिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *