छोटे पर्दे की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री साक्षी तंवर 49 साल की हो चुकी हैं.इतनी उम्र होने के बाद भी वह आहूत ही खूबसूरत लगती हैं. उम्र उनके लिए महज एक आंकड़ा ही है. 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर जिले में जन्मी साक्षी पढ़ाई-लिखाई में बेहद होशियार थीं. उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक सीबीआई ऑफिसर थे.


साक्षी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. साक्षी तंवर को शुरुआत में एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी.

वो पहले एक पांच सितारा होटल में एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर भी काम करती थीं. इतना ही नहीं उन्होंने एक कपड़े की कंपनी में भी काम किया था.उनका अभिनय की दुनिया में आने का कोई इरादा नहीं था.

लेकिन किस्मत उन को यहाँ लेकर आ गई.साक्षी तंवर ने अपने लंबे अभिनय की दुनिया में हर तरह के किरदार को निभाए हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर टीवी शोज, फिल्म और वेब सीरीज तक में दिखाया है.

साक्षी ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के एक धारावाहिक ‘अलबेला सुर मेला से की थी. उसके बाद उन्हें एकता कपूर ने काम दिया. उन्हें पहला मौक़ा एकता कपूर ने ‘कहानी घर घर की’ इस में इन्हें मुख्य भूमिका की रोल मिली. और इसी से वह आगे बढती चली गईं.

इसके बाद साक्षी ने फिल्मों में भी काम किया. इन्हें सब से ज्यादा पहचान मिली, बड़े अच्छे लगते हो, सीरियल से, यह सीरियल सब के दिलों में बस गई. इसे बहुत पसंद किया गया था. इस में साक्षी के द्वारा किया गया अभिनय आज तक लोगों को याद है.

साक्षी तंवर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो आईएएस बनना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने तैयारी भी की और परीक्षा भी दिया था, मगर वो एग्जाम पास नहीं कर पाईं. इसके बाद किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और एक्ट्रेस बन गईं.

साक्षी अपनी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं, सब से ज्यादा उन से शादी को लेकर सवाल किया जाता है, अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है. और न उन का शादी करने का इरादा है. लेकिन वह एक बेटी की मां है.

दरअसल, साल 2018 में उन्होंने एक प्यारी से बच्ची को गोद लिया. जिसका नाम दित्या तंवर है. जब साक्षी ने दित्या को गोद लिया था तब वह महज नौ महीने की थीं. साक्षी पूरी जिम्मेदारी निभा रही हैं और खुद को बहुत खुशकिस्मत मानती हैं कि उनकी जिंदगी में उनकी बेटी रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *