सचिन पायलट के सोशल मीडिया पोस्ट से मची खलबली, पार्टी के साथ..

August 6, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच दूरियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। खबर के मुताबिक गहलोत सरकार तथा राजभवन के बीच विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर जारी ग’तिरो’ध के बाद मामला भले ही शांत होता दिखा लेकिन इसी फिर सचिन पायलट ने सोशल मीडिया पोस्ट ने सियासी गलियारों को फिर से गरमा दिया है।

सचिन ने फेसबुक पर एक के बाद एक तीन पोस्ट्स से कयासों का दौर शुरु हो गया है। राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने फेसबुक पर पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन के नाम से मशहूर दिवगंत डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देते हुए सीआरपीएफ की स्थापना दिवस पर बधाई दी। फिर राष्ट्रपति के मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

इन दिनों पोस्ट में से सचिन ने जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया है। उनमें कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथ के निशान है। जिसके बाद जयपुर के सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया। आपको बता दें कि सचिन पायलट के इन तीन पोस्ट के बाद इस बात की खूब चर्चा शुरु हो गई है, कि सचिन पायलट सुलह के मूड में हैं, अब वो बस आत्मसम्मान के साथ वापसी चाहते हैं,इसके लिये कांग्रेस नेतृत्व से डील करने में लगे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि सचिन को मनाने में राहुल और प्रियंका गांधी दोनों लगे हुए थे, वो उनसे बैठकर बातचीत करने की बात कह रहे थे। गौरतलब है कि, पायलट और कांग्रेस के 18 अन्य विधायकों के बागी रुख अपनाने के कारण राजस्थान में पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक उठापठक चल रही है। कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पदों से हटा दिया था।

इस बीच गहलोत खेमे के सभी विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया गया है। जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हुई कांग्रेस की बाड़ाबंदी से गहलोत खेमे के 11 सदस्य नदारद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *