किसानों के समर्थन में बोले पायलट, कहा- हाफ पैंट पहनकर नागपुर से भाषण दे….

January 11, 2021 by No Comments

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता और उप मुख्यमंत्री रह चुके सचिन पायलट ने देश के हिं’दूवादी संगठन आरएसएस पर रा’ष्ट्रभ’क्ति का झू’ठा दि’खावा करने का आरोप लगाया था। सचिन पायलट ने आरएसएस पर सीधा ह’मला बोलते हुए कहा था कि हाफ पैंट पहनकर नागपुर से भाषण देना रा’ष्ट्रवाद बिल्कुल भी नहीं है। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के इस बयान को राजस्थान भाजपा से जुड़े कुछ लोगों ने आलाकमान तक पहुंचाया है।

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 47 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच राजस्थान सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री भी किसानों के समर्थन में धरना दे चुके हैं इस दौरान जयपुर में किसानों के समर्थन में बैठे कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आरएसएस पर तीखा ह’मला बोला था उन्होंने आ’रोप लगाया था कि मोदी सरकार आत्म केंद्रित थी।

पायलट ने एक ट्वीट में लिखा, “कृषि क्षेत्र और किसानों की उन्नति ही समृद्ध व सशक्त भारत की बुनियाद है. लेकिन केंद्र सरकार अनीति और अत्याचारों से इसे खोखला करने का प्रयास कर रही है. इसलिए आज शहीद स्मारक, जयपुर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित धरने में सम्मिलित होकर किसानों के अधिकारों का समर्थन किया.”

आपको बता दें कि कांग्रेस के इस धरने में कई महीनों बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक ही मंच पर एक साथ बैठे नजर आ चुके हैं। हाल ही में राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष रहे सचिन पायलट ने बागी तेवर अपना लिए थे। दोनों गुट के नेताओं के बीच खूब जुबानी हमले हुए थे।

किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। इस दौरान सरकार के साथ उनकी कई दौर की वार्ताएं हो चुकी है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी हल नहीं निकला है। किसानों ने इस आंदोलन और तेज करने की कोशिश की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *