राजस्थान में सचिन पायलट को कांग्रेस दे सकती ये बड़ी जिम्मेदारी, सीएम गहलोत ने की…

January 19, 2021 by No Comments

राजस्थान की सरकार में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कभी तनातनी तो कभी सब कुछ ठीक-ठाक हो जाता है जल्द ही राजस्थान में कांग्रेस से कैबिनेट विस्तार होने वाला है जिसे लेकर अभी से ही शुभ होगा हट तेज हो गई है बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल की लिस्ट और विभागों को लेकर सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच बात बन गई है। जल्द ही राज्य में नए मंत्रियों को शपथ भी दिलाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो कल राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल कलराज मिश्रा से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे थे जहां पर राज्यपाल और सीएम के बीच हुई मुलाकात के बाद कैबिनेट विस्तार की चर्चा और तेज हो गई है।राजस्थान में कांग्रेस कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है। जिससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं और राजस्थान में कैबिनेट विस्तार की लिस्ट पर फाइनल मुहर लगाएंगे।

 

दोनों नेताओं के बीच बन गई सहमति- बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान के दखल के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट कैंप के बीच सहमति बना दी गई है। कुल 36 मिनिस्टर में से सचिन पायलट के कोटे में करीब 8 मंत्री पद दिया जाएगा. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कई बार राज्य में अब तक कैबिनेट का विस्तार टल चुका है। खरमास की वजह से नए साल में भी कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है। राज्य में अभी भी 10 से अधिक मंत्री बनाए जा सकते हैं राजस्थान में कुल 36 मंत्री होने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि राजस्थान में होने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले पार्टी में मची हुई है। कांग्रेस संगठन में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। राहुल गांधी के भारत लौटने के बाद संगठन में फेरबदल की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *