लाइव डिबेट शो में सचिन पायलट ने की अंजना ओम कश्यप की बोलती बंद, कहा- आप तो…

December 4, 2020 by No Comments

केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा लाए देख रही कानून के खिलाफ डटे हुए किसानों का प्रदर्शन हर दिन और मजबूत होता जा रहा है। इस मामले पर न्यूज़ चैनलों पर जमकर बहस भी हो रही है। आज तक के डिबेट शो हल्ला बोल में कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज तक की न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप को निशाने पर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार भी जमकर निशाना साधा।

दरअसल न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट से डिबेट शो के दौरान सवाल पूछा था कि साल 2014 के बाद से ही एमएसपी नहीं मिल रहा था या इससे पहले से ही नहीं मिल रहा। किसानों को कानूनी गारंटी दशकों से ना कांग्रेस की सरकार ने दी है और ना ही मौजूदा सरकार कह रही है कि उन्होंने एमएसपी से कोई छे’ड़छाड़ की है।

न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप द्वारा किए गए सवाल पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पहले थोड़ी नाराजगी जाहिर की। इसके बाद उन्होंने उनके सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार ने एमएसपी का जिक्र नहीं किया तो उन्हें आश्वासन नहीं मिला। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि एंकर कांग्रेस पार्टी की बात कर रही हैं। जब हम सत्ता में थे तब हमारी आ’लोच’ना कर रहे थे। हम छह साल से विपक्ष में बैठें और अभी भी कांग्रेस को कह रहीं हैं।

बताया जा रहा है कि सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने इसमें क्या कर दिया हमने मांग की थी कि कानून संसद में पारित नहीं होना चाहिए। लेकिन इसके बावजूद यह सरकार अध्यादेश ले आई और इसे ज’बरद’स्ती पास किया गया।

जिसके खि’लाफ अब कई राज्यों के किसान सड़कों पर उतर आए हैं। तब भी सरकार किसान मुद्दे को आगे टाल रही है। बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज तीन अगस्त को आठवें दिन भी जारी है। किसानों और सरकार के बीच राष्ट्रीय राजधानी स्थित विज्ञान भवन में चौथे चरण की चर्चा भी हुई। हालांकि इसमें कोई खास हल नहीं निकला।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *