एक आदमी तवायफ के पास उसके अड्डे पर गया जब उसने बुराई कर लिया तो एक सवाल कर बैठा ऐसे मौका पर ज्यादातर आदमी यही सवाल पूछते हैं उसने भी पूछ लिया आखिर तुम इस लाइन में क्यों आई हो इतनी घिनौनी लाइन में आने की वजह क्या है वो औरत मुस्कुराती हुई अपने आप को ढीला छोड़ते हुए उसने सिगरेट एक गहरा कश लगाया ।

उसने कहा मैं कोई झूठा जवाब देकर तुम्हें मुतमईन कर सकती हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगी। लेकिन औरत ने उस से पूछा तुम सच सच बताओ तुम मेरे पास क्यों आए हो आदमी जो पहले ही गंदा काम करके फ्री हो कर अब जाने को सोच रहा था एकाएक उसके सवाल से चुप हो गया।

वह बोलने के लिए हिम्मत जुटा रहा था यह सोच कर कि इस औरत के सामने सच बोल कर उससे कोई खतरा या कोई नुकसान नहीं है इसलिए उसने झट से कहा कुछ दिनों से हर वक्त चूल्हे में घिसी हुई अपनी पत्नी से धुवें और लहसुन की बदबू आ रही होती है।

वो औरत फिर मुस्कुराई बल्कि पहले से ज्यादा जानदार तरीके से मुस्कुराई उसके पास बैठे उस आदमी की तरफ मुंह करके सिगरेट का धुआं उसके मुंह पर छोड़ा मर्द भी उसकी मुस्कुराहट को देखकर जवाबन मुस्कुरा कर रह गया।

उस औरत ने पास की टेबल पर उसके दिए हुए रुपए को उठाकर उसके हाथ में रखते हुए बोली यह लो घर जाते हुए कोई अच्छा सा परफ्यूम ले जाना आदमी हैरान होकर उस से पूछ बैठा मगर क्यों उस औरत ने जवाब दिया इसलिए कि मेरे पति को भी मेरे बदन से ऐसे ही बदबू आती थी।

By S Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *