जहां एक तरफ हिंदू संगठनों की तरफ से घर वापसी की बात कही जा रही है वही एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है एक लड़का अपने घर से इस वजह से भाग गया क्योंकि उसको नमाज पढ़ने से रोका जा रहा था हनुमंत विहार के संजय गांधी नगर निवासी आइसक्रीम फैक्ट्री संचालक व भाजपा बूथ अध्यक्ष राकेश गुप्ता का बड़ा बेटा वंश मदर टेरेसा स्कूल में 11वीं का छात्र है.

कुछ दिनों पहले बेटे को घर में नमाज अदा करते देख उसकी मां ने डांट लगा दी।इसके बाद गुरुवार शाम को वह घर से लापता हो गया पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि वह ट्रेन से अजमेर जा रहा था। पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को दी तो जयपुर स्टेशन पर जीआरपी ने वंश को पकड़ लिया। रविवार को स्वजन पुलिस के साथ उसको लेकर जयपुर से लौट आई है.

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि सोशल मीडिया के जरिये छात्र इस्लाम के प्रति प्रभावित हुआ था। कई तरह की मन्नतें मांगी थीं, पूरी होने पर उसने अजमेर जाने की योजना बनाई थी उधर केस में आरोपी मौलाना समेत अन्य किसी की भूमिका अब तक नहीं मिली है तफ्तीश जारी है.

घटना के बाद एक मौलाना समेत तीन पर परिजनों ने केस दर्ज कराया था। एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि तहकीकात की गई तो सामने आया कि अलग-अलग सोशल मीडिया पर इस्लाम संबंधी फिल्में, वीडियो आदि छात्र देखता था। उसी से वह प्रभावित हुआ था। खुद ही नमाज पढ़ने जाने लगा। उसने मन्नत मांगी थी कि परीक्षा में अच्छे नंबर आए तो वह अजमेर जाएगा। इस दौरान वह पढ़ाई भी करता रहा, नंबर भी बढ़िया आ गए तो उसका विश्वास और बढ़ गया। जब डांट पड़ी तो वह अजमेर के लिए निकल गया.

एसीपी ने बताया कि छात्र व मौलाना से पूछताछ की गई। दोनों ने बताया कि जब छात्र नमाज पढ़ने गया था तो मौलाना ने उससे कहा था कि अगर परिवार वाले राजी हों तभी वह यहां आए। वरना न आए। पुलिस इस बयान की और तस्दीक कर रही है। एसीपी का कहना है कि पूरे मामले में अब तक किसी तरह की साजिश के साक्ष्य नहीं मिले हैं.

By S Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *