मरी हुई लड़की को देख कर कैसे पता चलेगा कि वह गैर-मुस्लिम है या मुस्लिम?

September 24, 2022 by No Comments

आजकल सोशल मीडिया पर यह सवाल बहुत वायरल हो रहा है कि अगर कोई लड़की मृत पाई जाती है तो उसे देख कर कैसे पता चलेगा कि वह मुस्लिम है या गैर मुस्लिम? इस संबंध में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो चुकी है, लेकिन इस सवाल का जवाब अभी मिलना बाकी है। इस सवाल के कई जवाब सामने आ चुके हैं और लोग तरह तरह के टोटके बताते चले आरहे हैं आज हम भी इसी सिलसिले में बात करने वाले हैं.

क्या सच में मरी हुई लड़की के बारे में पता किया जा सकता है कि उसका धर्म क्या है । जैसे कुछ लोगों के मुताबिक अगर किसी मुस्लिम बस्ती में लाश मिलती है तो उसे मुसलमान माना जाना चाहिए और अगर उसके गैर-मुस्लिम होने का कोई निशान नहीं है तो उसका कफन दफन इस्लाम के अनुसार किया जाएगा।

इसके अलावा अगर कोई गैर-मुस्लिम होने का निशान है, जैसे माथे पर सिंदूर का निशान, जो हिंदू होने का संकेत है, तो उसे गैर-मुस्लिम के रूप में चित्रित किया जाएगा. वही कुछ लोगों का कहना है उसको नहलाया जाए उसके पानी को जमा करके उस पानी को घोड़े के सामने रखा जाये अगर घोड़े ने पानी पिया है, तो वह मुसलमान है.

अगर उसने पानी नहीं पिया है, तो वह गैर-मुस्लिम है। यह पूरी बहस है। इस सब बहस के बाद, यह निश्चित नहीं है कि कोई सौ प्रतिशत पता लगा सकता है कि लड़की मुस्लिम है या गैर-मुस्लिम.

यह पूरी बहस है। इस सब बहस के बाद, भी यह यकीन के साथ पता लगाना संभव नहीं है कि लड़की का धर्म क्या है सोशल मीडिया में चलने वाली तमाम पोस्ट जिसमें बताया जा रहा है लड़की के धर्म को जाना जा सकता है गलत है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.