बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान पूरी दुनिया के चहेते अभिनेता है शाहरुख़ खान के फैंस बहुत ज़्यादा है और उनको चाहने वालो की कमी भी नहीं है शाहरुख़ खान ने अपने अभिनय से पूरे दुनिया पर जादू बिखेरा है भारत हो या विदेशी सरज़मी शाहरुख खान को चाहने वाले हर जगह आपको मिल जायेंगे शाहरुख़ की शादी गौरी से सन 1991 में हुई थी बॉलीवुड के फेवरट कपल्स में इतनी गिनती होती है अपनी शादी से जुडी कुछ यादो को याद करके आज भी दोनों हस्ते है शाहरुख़ खान ने फरीदा जलाल चैट शो पर एक किस्से का ज़िक्र किया था.

उस किस्से के बारे में बताते हुए शाहरुख ने कहा कि गौरी के पर‍िवार वाले पुरानी सोच के हैं. रिसेप्शन के बाद जब उनका पूरा पर‍िवार इकट्ठा हुआ तब वे आपस में गौरी के ध,र्म को लेकर बात कर रहे थे.शाहरुख ने यह सब सुन लिया और कहा- ”गौरी चलो बु’र्का पहनो, न,माज पढ़ते हैं, चलो.”

यह सुनकर गौरी के पर‍िवार वाले चौंक गए और फिर थोड़ी देर बाद शाहरुख ने अपने प्रैंक में और आगे बढ़ते हुए कहा- ”देख‍िए ये तो बु,र्के में रहेगी आज के बाद. आज के बाद ये घर से बाहर नहीं निकलेगी. इसका ना,म हम आ,य,शा कर देंगे.” हालांकि बाद में शाहरुख ने गौरी की फैमिली को अपने इस प्रैंक के बारे में बता दिया कि वो बस मजाक कर रहे थे.शाहरुख खान कहते हैं क‍ि ‘उस वक्त मुझे बहुत मजा आया पर इसमें ये सीख है कि इंसान ध,र्म की इज्जत करता है जो कि प्यार के रास्ते में नहीं आना चाहिए. अब तो ऐसा समय आ गया है कि गौरी का पर‍िवार मुझे ज्यादा प्यार करता है’.

कुछ साल पहले 2005 में कॉफी विद करण शो में गौरी ने शाहरुख के साथ ध,र्म को लेकर खुलकर बात की थी. उन्होंने कहा था- ‘मैं शाहरुख के ध,र्म की इज्जत करती हूं।”मुझे लगता है कि हर व्यक्त‍ि की अपनी अलग पहचान होती है और उसे अपने ध,र्म का पालन करना चाहिए. पर हां, इसमें किसी ध,र्म का अनादर नहीं होना चाहिए. शाहरुख मेरे ध,र्म का अनादर नहीं करते हैं.”

पिछले कुछ समय से शाहरुख़ खान परदे पर नज़र नहीं आये है लेकिन जल्दी उनकी फिल्म “पठान “आने वाली है इस फिल्म में जान अब्राहम और दीपिका पादुकोड भी नज़र आएँगी अब आने वक़्त में पता चलेगा की ये फिल्म कितना धमाल करती है.

By S Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *