RRB Group D: रेलवे में 1 लाख पदों की भर्ती के लिए होने वाले Exam की तारीख़ का कब होगा एलान, जानिये..

November 21, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: देश में आज भी सरकारी नौकरी चाहने वालों की संख्या बहुत अधिक है। लोग किसी भी तरह से सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते हैं। ऐसे लोगों के लिए रेलवे एक बड़ी खुशख़बरी लेकर आया है। बता दें कि रेलवे एक लाख से भी ज़्यादा पदों पर भर्ती करने वाला है। और रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा पहले सितंबर से अक्टूबर के मध्य होने वाली थी।

अब ग्रुप डी के उम्मीदवार परीक्षा की तारीख़ का इंतज़ार कर रहे हैं। और इसमें देरी की वजह एजेंसी की नियुक्ति को माना जा रहा है। जिसके चलते इन परीक्षाओं में देरी हुई है। रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि, “रेलवे, भर्ती परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए, एक एजेंसी की नियुक्ति करने की प्रक्रिया में है। रेलवे, एजेंसी की नियुक्ति के लिए ओपन टेंडर निकालेगा। कमेटी ने योग्यता के संबंध में सुझाव दिए हैं। और अब अकाउंट से अप्रूवल के बाद एमएस को अप्रूवल के लिए फाइल भेजी जाएगी। यह सारी प्रक्रिया दिसंबर में पूरी हो जाएगी।”

रेलवे का कहना है कि, “दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति होते ही, हम जल्द से जल्द एनटीपीसी और अन्य भर्ती परीक्षाओं की तारीख़ जारी करेंगे। उल्लेखनीय है कि ग्रुप डी के एक लाख तीन हजार 769 पदों पर एक करोड़ 15 लाख 67 हज़ार 248 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। रेलवे की इतनी बड़ी भर्ती ने लोगों में एक उम्मीद जगाई है, और सभी उम्मीदवार पूरी तैयारी के साथ परीक्षा की तिथि की घोषणा का इंतज़ार कर रहे हैं।