सऊदी प्रिंस की दुः’खद मौत, रॉयल परिवार समेत सभी में शोक..

September 10, 2019 by No Comments

रियाद, सऊदी अरब: सऊदी अरब की सरकार ने घोषणा की है कि प्रिंस फैसल बिन मिश्री जलीवी अल सऊद का नि’धन हो गया है. इस मौ-त की पु’ष्टि रॉयल कोर्ट ने की है. प्रिंस फैसल सऊदी अरब में अल कासिम के पूर्व राजकुमार प्रिंस फहद बिन मिश्री के बेटे थे. इस बारे में सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक सूचना दी थी. पीर के रोज़ असर की नमाज़ के तुरंत बाद रियाद में इमाम तुर्क बिन अब्दुल्ला मस्जिद में नमाज़ ए जना’ज़ा पढ़ी गई. बताया जाता है कि उनका काफी सम्मान था.

आपको बता दें कि सऊदी अरब एक ऐसा देश है जहाँ राजशाही है. देश में शाही परिवार की ख़ासी एहमियत है. इस ख़बर के आने के बाद शाही परिवार में तो दुःख का माहौल रहा, साथ ही जनता के मन में भी दुःख की भावना महसूस की गई. ओमान के सुलतान क़बूस बिन सईद ने सऊदी अरब को एक सांत्वना सन्देश भेजा है. सरकार की पुष्टि के बाद लोग ग़ म में डूब गए. उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब मुस्लिम समुदाय के लिए अहम् स्थान रखता है.

सऊदी अरब पश्चिमी एशिया के बड़े देशों में से एक है. लम्बे समय से क्षेत्र में प्रभावी रहने के कारण सऊदी अरब की सरकार पर सभी की नज़र रहती है. सऊदी अरब की जनता शाही परिवार का सम्मान करती है. यही वजह है कि इस मौ-त की ख़बर ने देश में ग़-म का माहौल कर दिया. भारत दुनिया से जुड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद, हम लगातार आपके लिए भारत और दुनिया से ख़बरें लाते रहते हैं. ताज़ा ख़बरों के पाने के लिए हमें आज ही फॉलो करें.
(साभार- भारत दुनिया)