फ़िलिस्तीन ने इज़राइ’ल की ओर दा’गे दो राके’ट, एक हफ़्ते के अन्दर..

November 27, 2019 by No Comments

गाज़ापट्टी: गाज़ापट्टी पर रुल करने वाले संगठन हमास ने इज़’राइल पर एक हफ्ते के अन्दर दूसरा हम’ला किया है. दो राके’ट इज़राइ’ल की ओर हमास ने दा’गे जिसे इज़रायली से’ना ने अपने मिसाइल डिफेंस सिस्ट’म से मा’र गिराया। इ’ज़राइल की से’ना ने बयान जारी कर कहा कि उसने फिलिस्तीनी एन्क्लेव से दा’गे गए दो प्रोजेक्टाइल की पहचान की है। एक समाचार वेबसाइट में छपी ख़बर के मुताबिक़ एक को आयरन डोम मिसाइल डिफेंस बैटरी द्वारा इंटरसेप्ट किया गया था। एक सप्ताह के भीतर यह दूसरा ह’मला है।

इसके पूर्व भी फ़िलिस्तीन की ओर से दक्षिण इजरायल को निशाना बनाया था। इस ह’मले में भी रात दो रॉ’केट दा’गे गए थे। इजरायइली से’ना ने अपने मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम ने मार गिराया था। इस ह’मले के जवाब में इजरायली से’ना ने गाजा पट्टी में कई हवाई हम’ले किए थे। ह’मले में ‘इस्ला;मिक जि;हाद’ नामक संगठन के ठिकानों को निशाना बनाया गया था.फ़िलिस्तीन की ओर से हुए इस हम’ले में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.

बता दें कि इजरायल और इस्ला’मिक जिहा’द के बीच गत गुरुवार को संघ’र्ष विराम हुआ था। इज’राइल और ‘इ’स्लामिक जिहा’द’ के बीच संघ’र्ष विराम एक-दूसरे के बीच हुए सं’घर्ष के बाद किया गया था। इजरायली से’ना ने बताया था कि सं’घर्ष के दौरान हमारे इलाके में करीब 450 रॉके’ट दा’गे गए थे। इसके जवाब में इ’स्लामिक जि’हाद के ठिकानों पर हवाई हम’ले किए गए। दो दिनों तक चले इस सं’घर्ष में 34 फलस्तीन मा’रे गए थे जिसमें कई मासूम लोगों के मारे जाने की भी ख़बर थी. इसमें एक भी इजरायली हताहत नहीं हुआ था। इस संघ’र्ष के बाद ही दोनों पक्षों में सं’घर्ष विरा’म हुआ था।