राजद ने पहली बॉल में ही मज़बूत विकेट को भेजा ‘बैक टू पवेलियन’, नीतीश कुमार को झटका..

November 20, 2020 by No Comments

बिहार में नई सरकार बनने के बाद विपक्ष भी अपनी सशक्त भूमिका में लौट आया है। दरअसल बिहार के नवनिर्वाचित शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों के चलते इस्तीफा देना पड़ा है। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सरकार के जीरो टॉ’लरेंस का सबूत दे दिया है।

वहीं विपक्षी नेता तेजस्वी यादव से लेकर तेज प्रताप यादव ने इसे विपक्ष की बड़ी सफलता मान लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट में एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा- “जियो मेरे खिलाड़ी, पहली बॉल में ही मज़बूत विकेट को ‘Back to pavilion’ (बैक टू पवेलियन) कर दिया।”

तेजप्रताप से ठीक पहले पार्टी प्रमुख तेजस्वी यादव ने कहा- “जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। अभी तो 19 लाख नौकरी,संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे। जय बिहार,जय हिन्द।”

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने भी एक ट्वीट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ह’मला बोला है उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “मैंने कहा था ना आप थक चुके है इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जा’नबूझ’कर भ्र’ष्टाचारी को मंत्री बनाया। थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया। घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया। असली गु’नाहगा’र आप हैं। आपने मंत्री क्यों बनाया? आपका दोहरापन और नौ’टं’की अब चलने नहीं दी जाएगी?”

हाल ही में नीतीश कैबिनेट में शिक्षा मंत्री बने मेवालाल चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वा’यरल हुआ था। जिसमें एक पत्रकार उनसे भ्र’ष्टा’चार के आ’रोपों पर सवाल पूछ रहे हैं और वह इसे नजरअंदाज कर खुद को बचाने में लगे हैं। इस वीडियो में मेवालाल चौधरी लगातार पत्रकार सही कह रहे हैं कि वह राज्य के विकास के बारे में बातचीत करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *