नीतीश के मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा और जदयू के बीच फंसा पेच, राजद ने मौके पर मा’रा चौका!

January 20, 2021 by No Comments

बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के विस्तार का मुद्दा बीते काफी दिनों से चल रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में बीते साल से ही देरी की जा रही है। जिसकी वजह क्या है अभी तक सामने नहीं आ पाई है। अब खबर सामने आ रही है कि एक बार फिर से बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार का समय तय होने के बावजूद अब तक गया है।

दरअसल मंत्री बनने की आस लगाए हुए भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के नेताओं की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात के बाद कैबिनेट स्तर पर सहमति बन गई थी। लेकिन इसके बावजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री आवास से निकलते हुए कहा था कि मीडिया को जल्द ही कैबिनेट विस्तार के बारे में सूचना दे दी जाएगी।

 

 

सोमवार को बिहार के सियासी गलियारों में यह खबर आने लगी थी कि मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार होने वाला है। इसके लिए राजभवन सूत्रों ने भी पुष्टि की थी। लेकिन देर रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह साफ कह दिया कि कैबिनेट विस्तार का वक्त अभी तय नहीं हुआ है। अपने कोटे के नए मंत्रियों के नाम की सूची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जल्दी ही सौंपी जाएगी।

भाजपा के अंदरूनी सूत्रों की माने तो भाजपा कोटे के मंत्रियों के नामों में पेंच फंसने के कारण कैबिनेट विस्तार मंगलवार को नहीं हो सका। कुछ नामों को लेकर पेंच ऐसा फंसा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल को दिल्ली रवाना होना पड़ा।

दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से डॉक्टर संजय जायसवाल मुलाकात करेंगे और इसी के बाद अंतिम तौर पर भाजपा मंत्रियों की लिस्ट फाइनल की जाएगी। संजय जायसवाल को जैसे ही केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से हरी झंडी मिलेगी। नीतीश कैबिनेट के विस्तार का वक्त फाइनल हो जाएगा।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *