राजद ने 4 विधायकों समेत इन 14 नेताओं को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्‍ता…

October 24, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव में इस वक्त एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस चुनाव में कई राजनीतिक दल नए सियासी समीकरण बनाने में तुले हुए हैं। इसी बीच असंतोष और बगावत के चलते कई नेता अपनी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टियों में जाकर शामिल हो रहे हैं। ताजा मामला राष्ट्रीय जनता दल का है। जहां 4 मौजूदा विधायकों समेत 14 नेताओं को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बताया जा रहा है कि इन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के चलते निष्कासित किया गया है। इनमें केसरिया से विधायक राजेश कुमार, चिरैया से पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण यादव, रक्‍सौल से पूर्व प्रत्याशी सुरेश यादव शामिल हैं। राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक, इन सभी विधायकों को छह वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केसरिया से विधायक राजेश कुमार, चिरैया से लक्ष्मी नारायण, रक्सौल से सुरेश यादव बे इस बार पार्टी द्वारा टिकट न दिए जाने के चलते निर्दलीय चुनाव ल’ड़ने का फैसला लिया है। इनके अलावा सात अन्‍य पार्टी नेताओं को भी संगठन विरोधी गतिविधियों को लेकर निष्कासित किया गया है।

पूर्व विधायकों में लक्ष्मी नारायण यादव और अंबिका यादव के साथ कृष्णा यादव, प्रकाश चंद्रा, धर्मेन्द्र चंद्रवंशी, चंदन यादव, महेन्द्र यादव, प्रेमा चौधरी और शंकर राय को बाहर किया गया है। दूसरी ओर भाजपा ने भी तीन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पार्टी के मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा के अनुसार बखरी-बेगूसराय के पूर्व विधायक रामानंद राम, एकमा-छपरा के कामेश्वर सिंह मुन्ना और महाराजगंज-सीवान के देवरंजन सिंह को निष्कासित किया गया है। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों और गठबंधनों का प्रचार चोटी पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शुक्रवार को प्रचार अभियान में कूदे और 3 रैलियों को संबोधित किया। वहीँ राजद नेता तेजस्वी यादव भी जमकर रैलियां कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *