राजद में मचे घ’मासान के बीच तेज प्रताप ने की CM पद के उम्मीदवार की घोषणा..

June 29, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। लेकिन राज्य में राजद को चुनाव से पहले ही कई बड़े झटके मिल चुके हैं। जहां पार्टी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने इस्तीफा दे दिया है। वही सि’यासी घ’मासा’न में फं’सी राजद ने इन सभी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री पद पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

आपको बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेजप्रताप ने सोशल मीडिया साइट पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री पद के दावेदार की घोषणा की है। राजद ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घो’षित कर दिया है।

इस संदर्भ में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया और तेजस्वी यादव की फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘एक युवा चेहरा जिसने कुछ ही सालों में सीएम पद की उम्मीदवारी में बेहद लोकप्रियता हासिल की। तेजस्वी ही विकल्प हैं।’गौरतलब है कि राजद ने पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा ऐसे वक्त में की है जब पार्टी काफी मुश्किल हालात से गुजर रही है।

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी के कई नेताओं ने बीते हफ्ते इस्तीफे दिए हैं। इस वक्त पार्टी काफी मु’श्कि’ल हालात से गुजर रही है। अब तक कई बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। इनमे आरजेडी के उपाध्यक्ष और लालू के करीबी विजेंद्र यादव का नाम भी शामिल है।

आपको बता दें कि विजेंद्र यादव ने ये कहते हुए पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी में अब पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही। बता दें कि विजेंद्र यादव को राजद का ‘किंगमेकर’ कहा जाता रहा है। विजेंद्र ने लालू यादव को लेकर कहा कि अब वो भी वैसे नहीं रहे जैसे 1990 और 2000 के दशक में हुआ करते थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *