बिहार की राजनीति में ह’ड़कंप, नीतीश कुमार का साथ छोड़ तीन नेता हुए राजद में शामिल..

June 18, 2020 by No Comments

बिहार में इस साल के अंत तक विधा’नस’भा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी अपनी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल रैली कर चुनाव का शंखनाद भी किया है। उन्होंने ये भी साफ-साफ कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए चुनाव लड़ेगी। इस बार एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री उम्मीदवार नीतीश कुमार ही होंगे।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दिनांक जनता दल-युनाइटेड (जदयू) को बड़ा झ’टका लगा है। खबर के अनुसार, पूर्व मंत्री और विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी ने जदयू छोड़कर राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली। जावेद इकबाल के अलावा पूर्व विधायक रामनरेश सिंह की बेटी शगुन सिंह और अपर पुलिस महानिदेशक रहे अशोक गुप्ता भी राजद में शामिल हो चुके हैं।

इन सभी नेताओं को राजद नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी में सदस्यता दिलाई है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने इन तीनों नेताओं को राजद में शामिल करते हुए कहा है कि जेडीयू और भाजपा सत्ता की भूखी है इन्हें गरीबों की भूख से कोई मतलब नहीं है। मेरा दावा है कि कुछ दिनों के बाद जदयू पार्टी गायब हो जाएगी। जदयू में कुछ दिनों के अंदर ही भ’गद’ड़ म’चेगी, और जदयू गायब हो जाएगी। पार्टी का कोई भी नेता नीतीश कुमार से खुश नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में राज्य के लोग परेशान हैं, लेकिन मुख्यमंत्री अपने आवास से नहीं निकल रहे हैं। इस मौके पर राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता मृत्युंजय तिवारी, वृषिण पटेल सहित कई लोग मौजूद थे।

इधर, तेजस्वी के बयान पर सि’यास’त भी तेज हो गई है। बीजेपी नेता नवल यादव ने कहा कि, तेजस्वी यादव इसलिए यह बयान दे रहे हैं क्योंकि आरजेडी में भगदड़ मचने वाला है और आरजेडी में टूट निश्चित है। उन्होंने कहा कि, लोग जान रहे हैं कि, चुनाव में आरजेडी का क्या हर्ष होने वाला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *