70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर की वजह से सुर्खियों में रही। रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी के किस्से तो जगजाहिर थे. ऐसा कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने शादी के बाद रीना रॉय को काफी समय तक डेट किया, जिस वजह से उनके शादीशुदा जिंदगी में काफी परेशानियां आई।

इन दोनों की प्रेम कहानी 1975 में रिलीज हुई फिल्म कालीचरण से शुरू हुई थी।इस फिल्म में दोनों ने साथ काम किया। लोगों ने इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया। इन दोनों ने लगभग 16 फिल्मों में काम किया।

शादीशुदा होने के बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय के प्यार में पड़ गए। शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का चेहरा काफी हद तक रीना रॉय से मिलता है।10 साल पहले जब सोनाक्षी ने फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, तब सोनाक्षी के चेहरे को देख सभी को गुजरे जमाने की अभिनेत्री रीना रॉय की याद आ गई थी।

सोनाक्षी का चेहरा रीना से इस कदर मिलत-जुलता है कि लोग उन्हें रीना रॉय की बेटी ही कहने लगे थे। इस तुलना को हवा दी थी रीना रॉय और सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा के रोमांटिक अतीत ने।

शत्रुघ्न सिन्हा के करीबी पहलाज निहलानी ने बताया कि 1982 में ”मैंने रीना रॉय को एक फिल्म का ऑफर दिया तो रीना ने मुझसे कहा कि अपने दोस्त से जाकर कह दो कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं। अगर वह राजी हैं, तो मैं उनके साथ फिल्म करूंगी। वरना मैं 8 दिन में शादी कर लूंगी।

जब यह बात पहलाज निहलानी ने शत्रुघ्न सिन्हा को बताई तो वह फोन पर ही फूट-फूट कर रोने लगे”। इसके बाद रीना रॉय ने क्रिकेटर मौसीन खान से शादी कर ली। लेकिन 2010 में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की विवादित प्रेम कहानी की यादें लोगों के ज़हन में एक बार फिर ताजा हो गई जब उन्होने सोनाक्षी सिन्हा की पहली झलक देखी।

अपने पिता के लिए इस तरह की बातें सुन और रीना रॉय के साथ अपने लुक्स की तुलना होते शुरुआत में तो सोनाक्षी भी चुप रहीं। लेकिन जब पानी सिर से ऊपर गुज़र गया तब सोनाक्षी ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी और लोगों को करारा जवाब दिया।

सोनाक्षी ने कहा “मुझे लगता है कि यह तब हुआ जब मैं पैदा भी नहीं हुई थी। मुझे इसके बारे में तब पता चला जब मैं बड़ी हो रही थी और चीजों को समझने लगी थी। लेकिन मैं इसके लिए अपने पिता को सजा नहीं देने वाली थी। यह उनका अतीत है।

और हर किसी का एक अतीत होता है। इसलिए मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचती। न ही मैं इस पर ध्यान देता हूं। जैसा कि मैंने कहा, यह सिर्फ कुछ लोगों के लिए वास्तव में अच्छी सुर्खियों और रसदार गपशप बनाता है। लेकिन मेरे लिए, यह मेरा परिवार है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *