रवीश कुमार ने खोली गो’दी मीडिया और BJP की पोल, त’ब्ली’गी ज’मात पर आ’रोप लगाने वालों को..

April 23, 2020 by No Comments

इस वक्त को’रोना’वा’य’रस की वजह से पूरी दुनिया में हा’हाका’र मची हुई है। अब तक इस सं’क्र’मण की वजह से दुनियाभर में लाखों लोगों की मौ’त हो चुकी है। इस आंकड़े से 10 गुना लोग को’रो’ना पॉ’जि’टिव पाए गए हैं। दुनियाभर के तमाम देश को’रो’नावा’यर’स की वजह से पहली म’हामा’री के लिए चीन को जि’म्मे’दार ठहराते हुए आ’क्रा’मक रुख अपनाए हुए हैं।

इस संदर्भ में जर्मनी के एक अखबार ने तो चीन को आ’र्थि’क नुकसान के लिए जि’म्मे’दार बताते हुए 10 हजार करोड डॉल’र का बि’ल भेज दिया है। अब इस कड़ी में दूसरे देशों ने भी चीन पर नि’शा’ना सा’ध’ना शुरू कर दिया है। इसी बीच एनडीटीवी के एंकर रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर अपने प्राइम टाइम शो में कहा था कि कोरोना सं’क्रम’ण के कारण दुनिया भर में 1 लाख 60 हज़ार से अधिक लोगों की मौ’त हो गई है। इनमें से 1 लाख मौ’तें यूरो’प के देशों में हुई हैं।

यही कारण है कि कई यूरोपीय देश अब बोलने लगे हैं कि सं’क्रम’ण के फै’ला’ने में चीन की लापरवाही से लेकर भूमिका तक की अंतर्राष्ट्रीय जांच हो’नी चाहिए। चीन की भूमिका वाली थ्योरी को चलाने के लिए कई संगठन दिन रात लगे हुए हैं। जर्मनी की चांसलर ने अपनी तरफ से चीन को लेकर कुछ नहीं कहा है मगर वहां के एक अखबार की चर्जा दुनिया भर में हो रही है।

इस अखबार ने अपनी तरफ से चीन को दस लाख क’रो’ड़ डॉलर का बिल भेज दिया है।’रवीश कुमार ने आगे कहा कि, ‘आप जानते हैं ऐसी खबरों की क्या कीमत होती है। इन दिनों खबरें कम होती हैं। स’न’सनी’खे’ज़ बनाने के लिए भी कभी ज’मा’त जैसी खबरें मिल जाती हैं तो कभी चीन मिल जाता है। दुनिया भर के कई देशों को को’रो’ना के खतरे का आ’भा’स हो गया था।

उसके बाद भी समय रहते उ’चित क’द’म नहीं उठाए गए। सरकारों को पता है कि लोग कल को ये ना पूछने लगे कि सम’स्या का पता होने के बाद भी आधा मार्च बीत जाने तक ठो’स क’दम क्यों नहीं उठाए गए। इसी की ज’वाबदे’ही से बचने के लिए कोई चीन तो कोई ज’माति’यों पर ठी’क’रा फो’ड़’ने में लगा हुआ है।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *