अक्षय कुमार और रवीना टंडन की फिल्म मोहरा की रिलीज को 27 साल पूरे हो गए हैं.यह फिल्म दो शक पहले बनी थी.लेकिन इस फिल्म के गाने लोगों को आज तक याद है. इस फिल्म को डायरेक्टर राजीव राय ने बनाया था.इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने भी अभिनय किया था.कहा जता है कि इस फिल्म के बाद रवीना टंडन और अक्षय कुमार को बहुत नाम मिला था।

और इसी फिल्म के बाद यह दोनों कलाकार बहुत ऊँचे पहुँच गए थे.इस फिल्म में अक्षय कुमार और रवीना टंडन अहम् भूमिका में थे.वैसे तो यह फिल्म बहुत ही कम बजट में बनी थी।
लेकिन इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकार्ड तोड़ दिए थे. और इस फिल्म से जहाँ निर्देशक को फायदा हुआ था, वहीँ कलाकारों को भी बहुत फायदा हुआ था.

मोहरा फिल्म में आकर्षण का केंद्र अक्षय और रवीना का ‘टप टप बरसा पानी’ गाना था.इस रोमांटिक गाने ने लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. आज तक इस गाने का खुमार लोगों पर चढ़ा हुआ है, जहाँ भी रवीना जाती हैं, अभी भी इस गाने को लोग याद करने लगते हैं, और उन से इस गाने पर डांस करने के लिए कहते हैं.

लेकिन इस गाने को कैसे फिल्माया गया था, इस बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि फिल्म की बनाने में 4 दिन का समय लगा था.गाने को फिल्माते हुए रवीना को कई अलग-अलग तरह की मुश्किलों का सामना पड़ना पड़ा था.दरअसल इस बात का खुलासा खुद रवीना ने किया था.

रवीना टंडन ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि टिप टिप बरसा पानी को एक अधूरी बनी बिल्डिंग में फिल्माया गया था. रवीना ने बताया कि “इस गाने को फिल्माते समय मेरे पैरों में काफी कंकड़ पत्थर चुभ रहे थे.

इतना ही नहीं बारिश के लिए इस्तेमाल किया जा रहा टंकी का पानी भी काफी ज़्यादा ही ठंडा था। पानी में बार-बार भीगने के कारण मुझे जुकाम और तेज बुखार भी आ गया था.
उन्होंने बताया था कि इस गाने को करने में मुझे बहुत परेशानी हुई थी,उसके बाद भी मैंने किसी तरह से इस गाने के शूट को पूरा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *