वीडियो- राशिद ख़ान की शानदार बैटिंग ने उड़ाए होश, चौकों-छक्कों की कर दी बारिश, अबू धाबी में..

January 22, 2021 by No Comments

मशहूर आल राउंडर राशिद खान एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. अक्सर वो अपनी गेंदबाज़ी के लिए फ़ेमस रहते हैं लेकिन इस समय वो फ़ेमस हो रहे हैं अपनी बल्लेबाजी के लिए.अफगानिस्तान की टीम के कप्तान राशिद हैं ओर विश्व के टी 20 के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं, आईपीएल में इनका सिक्का जमा, गज़ब कर दिया था भैया जी ने, सबको अपना मुरीद बना डाला, पूरी दुनिया के क्रिकेट लवर्स सम्मान और प्यार की नज़र से देखते हैं, एक दम फुंका हुआ प्यार करते हैं।

अब राशिद खान यूं तो बॉलिंग के लिए मशहूर हैं लेकिन जब उन्हें बल्लेबाजी में जौहर दिखाने का मौक़ा मिलता है वो तो चूकते नहीं हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है अबू धाबी में. आयरलैंड से वनडे सीरीज चल रही है, अफगानिस्तान ने टॉस जीता, और गेंदबाजो का कूट कूटकर भरता बना दिया, मने कतई भुस ही भर दिया है।

अफगा,निस्तान ने इस मु,काबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 287 रन बनाये. अफगानिस्तान की तरफ से गुरबाज ने 127 गेंदों पर 127 रन, जावेद ने 38 रन ज़दरान ने 29 रन और राशिद खान ने 55 रन बनाये. राशिद खान ने अपनी पारी के दौरान 30 गेंद खेली और 2 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़े.

वहीं सलामी बल्लेबाज रहमतुल्ला,हगुरबाज ने 127 गेंद पर 9 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 127 रन की पारी खेली. आयरलैंड की तरफ से अंडी मैक्ब्रिने ने सबसे अधिक 5 विकेट, बरी ने 1 विकेट हासिल किया. समी सिंह और डेलनी ने भी 1 विकेट हासिल किया. राशिद ने उतरते ही छक्के-चौके जड़ना शुरू कर दिया. राशिद खान ने तूफानी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया.

जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की टीम ने अपना खोजड़ा खो दिया, राशिद खान 56/2, की किफायती गेंदबाजी ओर नवीन उल हक की द्वारा शानदार 3 विकेट की बदौलत आयरलैंड 271 रन पर ज़मीन पर लैंड हो गयी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *