क्या आप जानते हैं कि एक बार जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन की बेइज्जती कर दी थी तो इस पर जया भड़क गई थीं। उन्होंने इसे लेकर उल्टा राजेश खन्ना की फटकार लगा दी थी। दरअसल, यह किस्सा फिल्म ‘बावर्ची’ की शूटिंग के दौरान का है।जया ने मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना को फटकार फिल्म बावर्ची की शूटिंग के दौरान लगाई थी।

दरअसस, उस वक्त इस फिल्म शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन अपनी दोस्त जया से मिलने आया करते थे। जबकि, अभिनेता राजेश खन्ना को उनका इस तरह जया से मिलने आना पसंद नहीं आता था।

कहा जाता है कि जब अमिताभ बार-बार जया से मिलने आने लगे तो इसपर राजेश खन्ना को गुस्सा आ गया। उन्होंने फिल्म के सेट पर ही अमिताभ बच्चन की बेइज्जती करना शुरू कर दिया था।

जया बच्चन को राजेश खन्ना द्वारा अमिताभ की इस तरह बेइज्जती करना पसंद नहीं आया। हालांकि उन्होंने इस बात को कुछ वक्त तक इग्नोर भी किया। कहा जाता है कि जब राजेश खन्ना ने हद पार कर दी तो उन्होंने सेट पर ही राजेश खन्ना की जमकर फटकार लगाई।

वह राजेश खन्ना पर इसे लेकर एकदम से भड़क उठीं।बताया जाता है कि उन्होंने राजेश खन्ना से कहा था कि आपका यह स्टारडम ज्यादा वक्त तक नहीं टिकने वाला है। आप जिसकी आज बेइज्जती कर रहे हैं वह एक दिन इंडस्ट्री का बड़ा स्टार बनेगा। इस तरह जया ने अमिताभ बच्चन के लिए राजेश खन्ना को कड़ी फटकार लगाई थी।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और जया की शादी 3 जून 1973 को हुई थी। जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को पहली बार पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में देखा था। अमिताभ वहां फिल्ममेकर के अब्बास के साथ आए थे।

अमिताभ की पर्सनेलिटी जया को इम्प्रेसिव लगी। पर बात आगे नहीं बढ़ी। जया इस बात से प्रभावित थीं कि वह हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं।अमिताभ की बरात में पिता हरिवंश राय बच्चन सहित सिर्फ 5 लोग पहुंचे थे। इनमें फिल्म इंडस्ट्री से गुलजार थे। वहीं, जया की तरफ से उनके माता-पिता, बहनों के सिवा असरानी और फरीदा जलाल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *