यूपी: राजा भैया के पिता को योगी सरकार ने किया नजरबंद, मु’हर्रम पर लिया..

August 29, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि उन्हें 2 दिन के लिए उनके घर में नजरबंद किया गया है। राज्य में 2 दिन बाद मुहर्रम है। इसी वजह से उन्हें नजरबन्द किया गया है। क्यूंकि वह हर साल मुह’र्रम के मौके पर भंडारा करवाते हैं। जिला प्रशासन ने यह कदम मो’ह’र्रम के दिन होने वाला भंडारा रोकने के लिए उठाया है। .

आपको बता दें कि जिला प्रशासन के मुताबिक उदय प्रताप सिंह की न’ज’रबंदी 29 अगस्त शाम 5 बजे तक प्रभावी होगी। वह 30 अगस्त की रात 9 बजे से न’जर’बंद रहेंगे। पुलिस ने इस मामले में नोटिस जारी कर दिया है। बताया जाता है कि प्रताप सिंह के साथ अन्य 10 लोगों को न’जरबं’द किया जाएगा। दरअसल हाल ही में उदय प्रताप जिला अधिकारी को पत्र लिखकर के आयोजन की अनुमति मांगी थी।

जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस से संक्रमण के खतरे को देखते हुए उदय प्रताप सिंह को मोहर्रम के दिन भंडारे की अनुमति नहीं दी है। जिला प्रशासन ने भंडारे के आयोजन पर रोक लगा दी है। मो’हर्र’म के दिन भं’डा’रे पर रो’क लगाने के बाद इलाके में सुरक्षा के क’ड़े बं’दोब’स्त किए गए हैं। कुंडा के शेखपुर और आसपास के इलाकों में भारी पुलिस ब’ल की तै’नाती की गई है।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जिला प्रशासन द्वारा मो’ह’र्रम के दिन होने वाले भंडारे के आयोजन पर रो’क लगाई गई। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार ने मोहर्रम के जु’लूस पर रोक लगाई है आपको बता दें कि मोहर्रम के दिन उदय प्रताप सिंह की ओर से एक बंदर की याद में हर साल भंडारे का आयोजन किया जाता रहा है। कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार योगी सरकार ने मुहर्रम के जलूस पर भी रोक लगाई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *