अरब देशो मे फं’से लोगो के लिए राहुल ने की ये मांग, बोले – मोदी सरकार..

April 15, 2020 by No Comments

दुनियाभर में फैले को’रो’ना वा’य’रस की वैश्विक म’हामा’री के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिडिल ईस्ट के कई देशों में फं’से हजारों भारतीय श्रमिकों को देश वापस लाने की मांग की है। राहुल गांधी ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार से यह मांग की है सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए उन्होंने लिखा है कि Covid-19 संकट और व्यवसायों के बं’द किए जाने से मिडिल ईस्‍ट के देशों में हजारों भारतीय श्र’मिक गह’री चिं’ता में हैं और घर लौटने के लिए बे’ताब हैं।

सरकार को हमारे इन भाइयों और बहनों को घर लाने के लिए फ्लाइट की व्‍यवस्‍था कर इनकी मदद करनी चाहिए. इन्‍हें क्‍वा’रंटा’इन की योजना भी तैयार की जानी चाहिए। आपको बता दें कि को’रो’ना वा’यर’स की म’हामा’री के चलते दुनिया भर में 25 हजार से ज्यादा लोगों की जा’न जा चुकी है। वहीं 20 लाख से ज्यादा लोग इस ख’त’रना’क वा’य’रस से सं’क्रमि’त हैं।

इस ख’तरना’क वा’यर’स से ठीक होने वाले लोगों की संख्या नहीं फिलहाल कोई इजाफा नहीं हो रहा है। भारत की बात की जाए तो यहां भी कोरोनावायरस के मामलों में काफी तेजी आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरो’नावा’यरस से सं’क्रमि’तों की संख्या 10800 के पार पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटों में को’रो’ना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौ’त हुई है। देश में को’रो’ना से अब तक 353 लोगों की मौ’त हो चुकी है, हालांकि 1190 म’री’ज इस बी’मा’री को ह’रा’ने में कामयाब भी हुए हैं। आपको बता दें कि को’रो’ना से जं’ग को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 मई तक लॉ’कडाउ’न जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉ’कडा’उन को बढ़ाने की घोषणा की है। ३ मई के बाद देखा जाएगा कि क्या ये लॉक डाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं। क्यूंकि इस वक़्त भारत में कोरोना संक्रमण की वजह से हालत काफी ना’जुक है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *