राहुल गाँधी बोले- मोदी और नीतीश अगली बार आएं तो पकौड़ा..

October 28, 2020 by No Comments

बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। राज्य में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी ने जनसभाओं को संबोधित किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज बिहार की धरती पर लोगों से अपील की है कि वह इस बार महागठबंधन के लिए वोट दें।

राहुल गांधी ने चंपारण में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर झूठ बोलने का आ’रो’प लगाया है। राहुल गांधी ने कहा है कि हमारे अंदर कमी यह है कि हम झू’ठ में उनका मु’काबला नहीं कर सकते। इसी दौरान स्टेज से ही रैली में एक शख्स ने उन्हें पकोड़ा तलने वाली बात याद दिलाई।

इस पर राहुल गांधी ने अपना भाषण रोककर उससे पूछा कि क्या आपने पकोड़ा बनाया है। अगर अगली बार पीएम मोदी या नितीश कुमार आएंगे तो उन्हें पकौड़ा बनाकर खिला देना। इससे पहले राहुल गांधी ने रोजगार से लेकर किसानों के मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर आ’लोच’ना की। इसके साथ ही साथ ही लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की स्थिति पर भी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने मजदूरों को पैदल भगाया है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि देश में युवा और किसान भाजपा के शासन से परेशान हैं। युवाओं को रोजगार नहीं दिया जा रहा है और किसानों को उनके अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं। इसी के चलते पंजाब में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके करीबी अंबानी, अडानी के पु’तले जलाए गए हैं।

राहुल ने कहा कि ये देखकर मुझे दुख हुआ क्योंकि पीएम को पुतला ऐसे नहीं जलना चाहिए। लेकिन किसानों ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो दुखी हैं। मोदी सरकार ने नए कृषि कानूनों को लागू कर देश के किसानों को धो’खा दिया है। उनसे उनके अधिकार छी’ने जा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *