को’रोना सं’कट: राहुल गाँधी ने इन लोगों को स’ला’म कर बताया सच्चा दे’शभ’क्त, कहा लॉक डाउन के बाद इन्हे..

April 11, 2020 by No Comments

देशभर में इस वक्त को’रोनावा’यरस म’हामा’री का कह’र छाया हुआ है। इस सं’कट की घड़ी में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टा’फ इस वा’यरस के खि’लाफ चल रही जंग में सबसे आगे करें इनके अलावा लाखों की संख्या में आशा वर्कर आंगनवाड़ी वर्कर्स लोगों को उनके घरों में जाकर को’रो’नावाय’रस के लिए सैंपल लेने का काम कर रहे हैं।

इस संदर्भ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी में सोशल मीडिया साइट पर किए गए ट्वीट में उन्होंने आशा वर्कर और आंगनवाड़ी वर्कर्स की तारीफ़ की है। राहुल गाँधी ने उन्हें सच्चा देशभक्त बताया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर लाखों वर्कर्स इस वक्त लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

देशभक्ति का सबसे बड़ा उदाहरण यही है कि सं’कट की घड़ी में आप देश के काम आएं। ऐसे वक्त में जब कोई भी गलत जानकारी लोगों को मुश्किल में डाल सकती है, तब आशा वर्कर्स एक-एक घर जाकर सही सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। राहुल गांधी ने बताया कि बिना जिंदगी का कर्जदार हो चुका है। हमें उम्मीद है कि जब यह महामारी चली जाएगी तो हम आपके जीवन में कुछ बदलाव ला सकेंगे। राहुल गांधी ने आशा वर्कर को अपने ही के जरिए सलाम किया है।

आपको बता दें कि देश में जहां पर भी को’रो’ना वा’यर’स के मामले सामने आ रहे हैं, उन इलाकों को सील कर दिया जा रहा है। ऐसे इलाकों में आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स ही जाकर एक सर्वे करते हैं, जहां हर किसी की स्क्रीनिंग की जाती है। जिसके आधार पर तय किया जाता है कि यहां कोई कोरोना पी’ड़ि’त नहीं है।

गौरतलब है कि, को’रोना वा’यरस के कारण दुनिया भर में 16 लाख से भी ज्यादा लोग सं’क्र’मित हो चुके हैं और एक लाख से ज़्यादा लोगों की जाने जा चुकी हैं। आम जनता से लेकर खिलाड़ी, एक्टर और नेता सभी इसकी चपेट में आ चुके हैं। खेल जगत के कई बड़े नाम अपने आप को इस वायरस से बचाने में नाकाम रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *