राहुल गाँधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने पर हुआ बड़ा फैसला, कांग्रेस जल्द कर..

June 24, 2020 by No Comments

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मंगलवार (23 जून) को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की मांग की। जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया। सीडब्ल्यूसी की बैठक से जुड़े सूत्रों द्वारा बताया गया है कि एक बार फिर से इस बैठक में राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठी है लेकिन राहुल गांधी ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दूसरी तरफ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बैठक में सिर्फ भारत-चीन ग’तिरो’ध, को’रो’ना सं’क’ट, अ’र्थव्यवस्था की स्थिति और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार की जा रही बढ़ोतरी पर चर्चा हुई।

आपको बता दें कि वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में मौजूद रहे नेता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। कई नेताओं ने इसका समर्थन किया। एक नेता ने यह भी मांग की कि पार्टी का डिजिटल अधिवेशन बुलाकर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की जि’म्मेदारी फिर से सौंपी जाए।’’

गौरतलब है कि, पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हा’र के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था। अपने त्यागपत्र को सार्वजनिक करते हुए उन्होंने कहा था कि वह हार की जिम्मेदारी ले रहे हैं। उन्होंने कहा था, ”कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर 2019 के चुनाव की हार की जिम्मेदारी मेरी है।

हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही होना महत्वपूर्ण है। इसी कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।”गौरतलब है कि पार्टी को मजबूत बनाने और आने वाले चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *