राबड़ी देवी ने मुकेश सहनी को दी चे’तावनी, ”सब राज खोल दूँगी अगर…”

November 29, 2020 by No Comments

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी पर बड़ा हमला किया है। बिहार में नवनिर्वाचित सरकार के दौरान विधान परिषद की कार्यवाही के अंतिम दिन ऐसे पल देखने को मिले। जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच एक दूसरे के मसलों पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला।

इस कड़ी में एक बार तब भी हंगामा हुआ जब बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी किसी भी सदन के सदस्य नहीं होने के बावजूद विधान परिषद में मौजूद रहे। जब उन्होंने विधान परिषद् में अपनी कोई बात रखने की कोशिश की तो पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई।

यह हंगामा उस वक्त और बढ़ गया। जब राबड़ी देवी ने मुकेश साहनी के कुछ पुराने राज को बोल देना कि बड़ी बात कह दी। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुकेश साहनी के बोलने का विरो’ध किया था और उनसे यह पूछा था कि वह किस हैसियत से विधान परिषद में बैठे हुए हैं। जब वह सदन के सदस्य ही नहीं हैं।

राजद नेताओं द्वारा इस बात का लगातार विरो’ध किया जाता रहा। हालांकि परिषद के सभापति ने यह कहा कि संवै’धानि’क व्यवस्था के तहत वह परिषद में बैठ सकते हैं। इसी दौरान विधान परिषद में मुकेश सहनी और राबड़ी में तीखी बहस भी हुई। मुकेश सहनी ने कहा कि लालू ने फोन कर मुझे भी ला’लच दिया।

मल्लाह के बेटे को लालच देकर फंसाया जा रहा था। मुकेश सहनी ने राजद पर प’लटवा’र करते हुए पार्टी पर अतिपिछड़ों की पीठ में खं’जर भों’कने का आरोप लगाया। इस पर राबड़ी देवी ने भी जबरदस्त जवाब दिया और कुछ राज खोलने की बात कह दी। राबड़ी देवी ने कहा कि मुकेश सहनी चुनाव में 25 सीटों और उपमुख्यमंत्री पद की मांग कर रहे थे। वह कितने बड़े ला’लची हैं हमें पता है। हमलोगों ने मुंह खोल दिया तो बेइज्जत हो जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *