प्रे’मी के लिए पु’लिस स्टेशन में नाबा’लिग लड़की ने किया ऐसा काम, पु’लिस भी रह गयी दं’ग

November 13, 2019 by No Comments

जब भी किसी नाबा’लिग लड़की से छे’ड़छा’ड़ का माम’ला सामने आता है, तो पु’लिस को तुरंत उस पर कार्य’वाही करनी ही होती है। ऐसा तो शायद हम सभी जानते होंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश में हमीरपुर ज़िले की सुमेरपुर कोतवाली में जो कुछ भी हुआ उसने पु’लिस वालों के होश फ़ा’ख्ता कर दिए और को’तवा ली में उ’थल-पु’थल मचा दी। दरअसल पूरा मामला हमीरपुर ज़िले के सुमेरपुर कोत’वाली के चिन्नरी गांव का है।

हुआ कुछ यूं कि एक नाबा’लिग लड़की की मां ने डायल 112 सेवा पर फोन लगाकर गांव के ही एक लड़के पर अपनी नाबा’लिग बेटी के साथ छे’ड़छा’ड़ करने की सूच’ना दी। इस संवे’दनशी’ल सू’चना के प्राप्त होते ही पु’लिस तुरंत हर’क़त में आ गई और आ’रोपी लड़के को पक’ड़कर कोत’वाली पु’लिस को सौं’प दिया गया। रविवार कि इस घ’टना के बाद अगले दिन यानी सोमवार को वही नाबा’लिग लड़की आ’रोपी लड़के की मां के साथ था’ने में आ धम’क और वहां उपस्थित उपनिरी’क्षक हरि नारायण को अपनी पूरी प्रेम कहानी सुनाई। साथ ही आ’रोपी लड़के को छो’ड़ने का अनुरो’ध किया लेकिन पु’लिस ने उस आ’रोपी लड़के को नहीं छो’ड़ा।

प्रतीकात्मक तस्वीर

पु’लिस के न छो’ड़ने पर लड़की ग़ु’स्से में आ गई और कोत’वाली में भयं’कर हंगा’मा खड़ा कर दिया। जिसके बाद थाने में तमा’शबीनों का जमघ’ट सा लग गया। कोत’वाली के प्रभा’री निरीक्षक प्रकाश यादव ने जान’कारी देते हुए बताया कि “लड़की की मां की शिका’यत पर आ’रोपी लड़के को रविवार शाम को पक’ड़ा गया था। सोमवार को लड़की के हंगा’मा करने के बाद उप ज़िलाधिकारी महोदय के न्यायालय में शां’ति भं’ग के आ’रोप में लड़के का चा’लान किया गया है, जहां से वह ज़मान’त पर छू’ट चुका है।”