को’रो’ना के बढ़ रहे प्र’को’प पर पीएम मोदी ने लिया फ़ैस’ला, एक बार फिर करेंगे..

June 13, 2020 by No Comments

को’रोनावा’यरस का कहर दुनिया भर में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा पहली बार हुआ है जब 24 घंटों में भारत में को’रोना’वाय’रस के मामलों में 10 हजार का आंकड़ा देखने को मिला है। देश में अब कुल मरी’जों की संख्या 3 लाख से पार जा चुकी है। ऐसे वक्त में सरकार द्वारा द्वारा देशभर में लॉकडाउन लगाए जाने की आ’शं’का बढ़ती जा रहे हैं।

लोगों के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि इस ख’तरना’क सं’क्रम’ण को रोकने के लिए मोदी सरकार क्या रणनीति बनाएगी। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 16 और 17 जून को मीटिंग करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान को’रोना’वायरस से निप’टने के लिए सरकार एक नई रण’नीति बना सकती है।

खबर के मुताबिक, 16 और 17 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ को’रो’ना पर चर्चा करेंगे। 16 जून को पीएम मोदी पंजाब, असम, केरल, खंड, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लद्दाख, पुदुचेरी, अरु’णाचल, मेघालय मिजोरम, A&N द्वीप, दादरा नगर हवेली और दमन दीव, लक्षद्वीप और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे क्योंकि यहां को’रो’ना के काफी कम मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें कि 12 जून को पीएम मोदी ऐसे 15 राज्यों के साथ मीटिंग करने जा रहे हैं जहां कोरोनावायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा शामिल हैं।

कैबिनेट सचिव के साथ हुई बै’ठक में राज्यों को को’रो’ना वा’य’रस के प्रभावी प्रबंधन के लिए सं’क्र’मण रोकने, सं’दि’ग्ध म’री’जों की को’रो’ना जांच करने, सं’क्र’मितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने, स्वास्थ्य ढांचे को उन्नत करने, क्ली’निकल प्रबंधन और सा’मुदा’यिक भागीदारी पर ध्यान देने की सलाह दी गई। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में घर घर जाकर नि’गरा’नी करने के लिए भी कहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *