एक बार फिर से लॉक डाउन बढ़ाएंगे पीएम मोदी! पहले ही दिए ये संकेत..

May 27, 2020 by No Comments

बीते 2 महीनों से देश में लॉक डाउन की स्थिति जारी है। 22 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए जनता कर्फ्यू के बाद अब देश में लॉक डाउन का चौथा चरण चल रहा है। कुछ दिनों में ही कोरोना वा’यर’स के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है।

अब माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शायद एक बार फिर से देश में लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा सकते हैं जिसके संकेत से ही नजर आने लगे हैं। उस राज्यों के मुख्यमंत्रियों में भी इसका समर्थन किया है। गौरतलब है कि इस वक्त भारत में को’रो’ना सं’क्रि’म’तों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार जा चुका है और हजारों इस ख’तरना’क सं’क्रम’ण से अपनी जा’न गं’वा चुके हैं।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में करो’ना के 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। देश में लगातार बि’गड़’ती के बीच केंद्र सरकार लॉक डाउन 4 के बाद की स्थिति पर विचार विमर्श कर रही है। इससे पहले ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ऐ’ला’न किया है कि राज्य में 31 मई (लॉ’कडाउ’न ख’त्म होने की तारीख) के बाद मं’दि’र, म’स्जि’द और च’र्च समेत सभी धा’र्मि’क स्थल खुल जाएंगे।

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पी’ड़ि’तों की संख्या 54 हजार 758 पहुंच गई है। वहीं, 24 घंटे में 97 नई मौ’तों के साथ अब मृ’तकों की संख्या 1792 हो गई है। राज्य में पिछले एक हफ्ते से हर दिन दो हजार नए केस सामने आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इस वक़्त देश में फिलहाल 83 हजार ए’क्टिव के’स हैं, जबकि 64 हजार लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं। यानी म’री’जों का रिकवरी रेट लगभग 42 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में ही 3571 म’री’ज डि’स्चा’र्ज किए गए हैं। माना जा रहा है कि इस संदर्भ में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बातचीत के बाद इस पर कोई निर्णय ले सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *