PM मोदी ने किसानों का उड़ाया था मजाक, अब अखिलेश ने भरे संसद में रा’मभक्तों को दिया नया नाम…

February 10, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आं’दोलनजी’वी शब्द के खिलाफ एक और नए शब्द का इजाद कर दिया है। अखिलेश यादव ने लोकसभा में कल चं’दाजी’वी शब्द का इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि अयोध्या में रा’म मं’दिर का निर्माण शुरू हो चुका है और इसके चलते देश के कई राज्यों में से राम मंदिर के लिए चंदा जमा किया जा रहा है। बताया जाता है कि रा’म मं’दि’र निर्माण के लिए 12 करोड से ज्यादा परिवारों से चंदा मांगा जा चुका है। अगले करीब डेढ़ महीने तक यह काम पूरे जोरों शोरों से जारी रहेगा। राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए वि’हिप के सदस्य जोरों शोरों से काम कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज भरे संसद में न सिर्फ रा’म मं’दिर के लिए चं’दा मांगने वाले रा’मभ’क्तों का म’जाक उड़ाया। बल्कि अ’यो’ध्या में बन रहे भव्य रा’म मं’दि’र का मजाक उड़ाया। आपको बता दें कि इन दिनों देश भर में राम मंदिर के लिए अनुदान संग्रह का काम चल रहा है। यानी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए ही रा’म मं’दिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने वाले हिं’दूवा’दी संगठनों पर कटाक्ष किया है।

अखिलेश यादव ने लोकसभा सदन में कहा है कि कानून किसानों के लिए है और जब किसान ये कानून नहीं चाहते तो इसे वापस क्यों नहीं लिया जा रहा है, इसके बाद अखिलेश यादव ने कहा, जो घर-घर जाकर चं’दा ले रहे हैं, क्या वे चं’दाजी’वी संगठन के लोग नहीं हैं।

अब तक रा’म मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के कई बड़े नेता चंदा दे चुके हैं। विश्व हि’न्दू प’रिष’द् के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के मुताबिक, रा’म ज’न्मभू’मि मं’दिर न्यास को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से मंदिर निर्माण के लिए पहला दान मिला। राष्ट्रपति ने 5,01,000 रुपए का दान दिया और इस मिशन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *