PM मोदी के गढ़ में ABVP का सू’पड़ा साफ़, कांग्रेस और सपा के छात्र संगठन की बड़ी जीत..

February 26, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित महात्मा गांधी का’शी वि’द्यापी’ठ छा’त्र सं’घ चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन की बड़ी जीत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आ’रए’स’एस के छात्र संगठन अ’खिल भा’रतीय वि’द्या परिषद की इस चुनाव में बड़ी हार हुई है.

खबर के मुताबिक कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई ने 8 में से 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिसमें उपाध्यक्ष महामंत्री और प्रतिनिधि पद शामिल हैं. इसके अलावा छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन से जुड़े कार्यकर्ता विमलेश यादव की जीत हुई है. वहीं पुस्तकालय मंत्री का चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार आशीष गोस्वामी ने जीता है.

बताया जा रहा है कि एनएसयूआई के संदीप पाल ने उपाध्यक्ष और महामंत्री पद पर प्रफुल पांडे की जीत हुई है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव के लिए वीरवार को मतदान किया गया था. जिसके लिए 23 बूथ बनाए गए थे.

माना जा रहा था कि इस चुनाव में मतदान भारी मात्रा में हो सकता है. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है. इस चुनाव के लिए सिर्फ 50 फीसदी मतदान हुआ है 25 फरवरी की शाम को नतीजे घोषित किए गए हैं.मालूम हो कि छात्रसंघ चुनाव के लिए बीते मंगलवार को वो’टिंग हुई थी और नतीजे आज यानी 25 फरवरी को घोषित कर दिए गए. चुनाव परिणाम पर NSUI पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभावरी अविनाश यादव ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एनएसयूआई की जीत छात्रों के भीतर रोजगार और शिक्षा की ख’राब गु’णवत्ता पर गु’स्से का इजहार है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि ए’बीवी’पी की गुं’डाग’र्दी को छात्रों ने न’कार दिया है और हमारा साथ दिया गया है. अब हम इन छात्रों की आवाज को और म’जबूत बनाने की कोशिश करेंगे. आने वाले चुनाव में भी हम सभी पदों पर जीत दर्ज करवाएंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *