पायलट ने पीएम मोदी के खिलाफ की अ’पमानजनक टिप्पणी, पद से बर्खास्त…

January 13, 2021 by No Comments

आजकल सोशल मीडिया के जरिए लोग अपने विचार लोगों के बीच पेश करते हैं। सोशल मीडिया पर लोग अब काफी सक्रिय रहने लगे हैं। जहाँ सोशल मीडिया के जरिए लोग मशहूर होते हैं। वहीँ कुछ लोगों को सोशल मीडिया का नुक्सान भी हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है एक वरिष्ठ पायलट के साथ। जिसे देश के प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करना महंगा पड़ गया।

बताया जा रहा है कि गोवा यार के पायलट मिक्की मलिक ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में ट्वीट करते हुए कई आपत्तिजनक बातें लिखी थी। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। दरअसल एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया है कि वरिष्ठ पायलट मिक्की मलिक द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी के बाद तत्काल प्रभाव से कैप्टन की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है।

वहीं पीएम मोदी के बारे में टिप्पणी करने वाले के मिक्की मलिक ने भी अपने ट्वीट्स को सोशल मीडिया से हटा दिया है और उन्होंने ट्विटर पर अपना अकाउंट लॉक कर दिया है। इस मामले में गोएयर के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन की ऐसे मामलों में बिल्कुल ब’र्दाश्त नहीं करने की नीति है और इसके कर्मचारियों के लिए कंपनी के रोजगार नियमों, विनियमों और नीतियों का पालन करना अनिवार्य है, जिसमें सोशल मीडिया व्यवहार भी शामिल है। प्रवक्ता ने कहा, ‘एयरलाइन का किसी व्यक्ति या कर्मचारी द्वारा व्यक्त किए गए व्य’क्तिग’त विचारों से कोई संबंध नहीं है।’

वहीँ मामला तूल पकड़ने पर पायलट मिक्की मलिक ने माफी मांगी है। वरिष्ठ पायलट ने ट्वीट कर कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर किए गए ट्वीट्स और अन्य आ’पत्तिज’नक ट्वीट्स के बारे में माफी मांगता हूं, जिससे किसी की भावनाएं आ’हत हुई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि गोएयर का सीधे या परोक्ष रूप से मेरे द्वारा किए गए ट्वीट से कोई लेना देना नहीं है। यह मेरे व्यक्तिगत विचार थे। मैं अपने द्वारा किए गए टेस्ट के लिए पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *