फ़ोन पर पति से बात, महि’ला के लिए साबित हुई आ’ख़िरी बात, साँ’पों के जोड़े के रूप में दबे पांव आयी मौ’त…

January 29, 2021 by No Comments

गोरखपुर के ज़िला रियांव के एक गाँव की रहने वाली महि’ला गीता, जय सिंह यादव की पत्नी थी। गीता का पति जय सिंह यादव अपना गाँव छो’ड़कर काम की तलाश में थाईलैंड चला गया और वहीं रहकर काम करने लगा। अक़्सर ही जय सिंह फ़ोन पर अपनी पत्नी गीता से बात करता रहता था। उस दिन भी गी’ता अपने पति जय सिंह यादव से ही फ़ोन पर बात कर रही थी। जिस दिन ये भयंकर और आ’श्चर्यजनक घ’टना घटी।

आने वाली भ’यंकर मौ’त से बेख़बर गीता अपने पति से फ़ोन पर बात करने में मशगूल थी। उसे इस बात का एहसास भी नहीं हुआ कि कब और किस समय साँ’पों का एक जोड़ा ना जाने कहाँ से उसके घर में उसकी मौ’त बनकर घुस आया। और जाकर उसके बि’स्तर पर बैठ गया।बिस्तर पर प्रिंटेड चादर बिछी हुई थी।जिसकी वजह से उन साँ’पों का बिस्तर पर बैठा होना आसानी से पता नहीं चल सकता था।

गीता ने शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पति से उसकी ये बात आख़ि’री बात साबित होने वाली है। वो बड़ी त’न्मयता से पति से बात करते हुए टहल रही थी। और टहलते-टहलते वो उस कमरे में आ गई जहाँ मौ’त बिस्तर पर बैठी उसका इंतज़ार कर रही थी। गीता बात करते-करते बिना बि’स्तर की तरफ़ देखे वहाँ बैठ गई, जहाँ साँ’पों का जोड़ा आराम से बैठा शायद उसी का इंतज़ार कर रहा था। जैसे ही गीता बिना बि’स्तर की तरफ़ ध्यान दिए साँ’पों के जोड़े पर बैठी कि एकदम से साँ’पों के जोड़े ने उसे डस लिया।

अचा’नक से घ’टी इस घटना के बाद गीता कुछ ही मिनटों में बे’होश हो गई। जैसे ही परिवार के अन्य सदस्यों को इस बात का पता चला वो उसे न’ज़दीकी अस्पताल ले गए। लेकिन ज़’हर अपना असर दिखा चुका था। जिसकी वजह से इलाज के दौरान ही गीता की मौ’त हो गई। इस दु’खद और अचा’नक घ’टी घ’टना के बाद जब म’हिला के परिजन और पड़ौसी घर लौटे तो साँ’पों का जोड़ा उस वक़्त भी बि’स्तर पर मौजूद दिखा। जिसने सबको ग़ु’स्से से भर दिया। और लोगों ने ग़ु’स्से में आकर साँ’पों के जोड़े को पीट-पीट कर मौ’त के घा’ट उ’तार दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *