पश्चिम बंगाल चुनाव में गृहमंत्री अमित शाह की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने भेजा समन…

February 20, 2021 by No Comments

देश के गृह मंत्री अमित शाह आजकल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के चलते राज्य के दौरे पर निकले हुए हैं। जहां वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाने साथ रहे हैं। इसी बीच अमित शाह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर किए गए मानहानि के मामले में एक विशेष कोर्ट ने अमित शाह को तलब किया है।

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 22 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है। दरअसल अगस्त 2018 की एक रैली के दौरान गृहमंत्री ने टीएमसी सांसद अभिषेक बैनर्जी पर गं’भीर आरो’प लगाए थे। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद ने केंद्रीय गृह मंत्री के खि’लाफ कोर्ट में मा’नहानि याचिका दायर की थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मानहानि के मामले में सांसदों और विधायकों के लिए विशेष अदालत ने गृह मंत्री अमित शाह को सम्मन जारी किया है। जिसमें उन्होंने 22 फरवरी को अमित शाह को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। अभिषेक बनर्जी की तरफ से कोर्ट में दायर की गई मा’नहानि याचिका में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में एक रैली के दौरान कहा था कि नारद, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट्स करप्शन, भतीजों का करप्शन, ममता बनर्जी के भ्र’ष्टाचा’र की लिस्ट है। याचिका में अमित शाह के एक अन्य आरोप का भी जिक्र किया गया है।

अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए रैली में कहा था, बंगाल के गांवों के निवासियों के पास पैसा, आपके गांव में पहुंचा? कृपया जोर से कहें, क्या पैसा आपके गाँव में पहुंचा है? पीएम मोदी ने जो पैसा भेजा था कहां गया? 3,59,000 करोड़ रुपए कहां गए? यह भतीजे और सिंडिकेट को उपहार में दिया गया है। यह तृणमूल कांग्रेस द्वारा भ्र’ष्टाचार की वेदी पर ब’लिदान किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *