पाकिस्तान दौरे में शाही परिवार की प्रिंसेस केट ने कहा कुछ ऐसा सब रह गए हैरान

October 20, 2019 by No Comments

कहते हैं जैसा देश वैसा भेष, कहीं जाएँ तो उनकी ही तरह की जीवनशैली अपनाने से वहाँ के लोगों के दिलों में जगह तो बना ही पाते हैं बल्कि उनके मन को छूने में भी सफल होते हैं। यही नहीं लोग आपको अपनाने में भी पीछे नहीं हटते और अपने जैसा ही मानकर आपसे खुलकर अपनी बातें भी करते हैं। किस तरह किसी का दिल जीता जा सकता है ये ब्रिटेन का शाही परिवार अच्छी तरह जानता है। तभी तो जब हाल ही में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन पहुँचे पाकिस्तान तो उन्होंने लोगों का दिल जीतने के लिए कुछ ऐसा कि सभी उनके क़ायल हो गए।

अपने इस पाकिस्तान दौरे के तहत प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन मोटर रिक्शा में पाकिस्तान में ब्रिटिश उच्चायुक्त द्वारा आयोजित रात्रि-भोज के लिए पहुंचे। यह ब्रिटिश शाही जोड़ा एक दिवसीय यात्रा पर लाहौर में था, जहां विभिन्न कार्यक्रमों में इन्होंने भाग लिया। इस दौरान बच्चों के साथ एक कार्यक्रम में जब केट मिडलटन ने अपना पहला भाषण दिया, तो उनकी शानदार उर्दू ने सारे पाकिस्तान को हैरान तो किया ही साथ ही साथ सभी का दिल भी जीत लिया।

सफ़ेद सलवार-कमीज़ पर शॉल लिए केट ने SOS विलेज में अपने जन्मदिन के जश्न के साथ तीन अन्य बच्चों का भी जन्मदिन मनाया और उन्हें जन्मदिन की बधाई उर्दू में दी। बच्चों को संबोधित करते हुए केट ने कहा ‘आप सबका शुक्रिया और आपको सालगिरह मुबारक हो।’ अपने संक्षिप्त भाषण में केट पारिवारिक मूल्यों और रिश्तों पर बोलीं। उन्होंने कहा, “माता-पिता बच्चे, चाचा-चाची, दादा-दादी, सभी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आपने हमें याद दिलाया है कि परिवार का वास्तव में क्या मतलब है।” कुल मिलाकर ब्रिटेन का यह शाही जोड़ा पाकिस्तान के लोगों के दिलों के साथ-साथ सोशल मीडिया में भी खूब ट्रेंड कर रहा है।