पीएम मोदी के गढ़ में ओवैसी की बड़ी जीत, 12 में से 9 सीटों पर जीत का परचम लहराया…

March 3, 2021 by No Comments

हाल ही में हुए गुजरात निगम चुनाव में 7 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद अब निकाय चुनावों में भी असादुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन को बड़ी सफलता हासिल हुई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को निकाय चुनावों की अब तक की मतगणना में अरावली की मोदासा नगरपालिका में ओवैसी की पार्टी ने 12 में से 9 सीटों पर जीत हासिल कर अपना परचम लहरा दिया है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी ने गोधरा में भी 7 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा भरूच में भी एक सीट पर ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन को जीत मिली है। आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने गुजरात में पहली बार निकाय चुनाव में अपने 21 उम्मीदवार उतारे थे और उसके लिए बेहतर बात यह रही थी कि उनके उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी।

गुजरात निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस बड़ी पार्टियों के रूप में देखी जाती है। लेकिन असादुद्दीन ओवैसी की पार्टी की है जीत मु’स्लिम मतों के ध्रु’वीक’रण और कांग्रेस के लिए मु’स्लि’म वोट बैंक खि’सका’ने का संकेत माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी को भी आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी रणनीति बदलनी पड़ सकती है।

गौरतलब है कि हैदराबाद के बाद गुजरात नगर निगम चुनावों में भी एआईएमआईएम को सफलता हासिल हुई थी। इससे पहले गुजरात नगर निगम के चुनाव में अहमदाबाद में पार्टी सात सीटें जीतने में सफल रही थी। लगातार मिल रहे जीतों से उत्‍साहित ओवैसी अब पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव मैदान में भी पूरे द’मख’म के साथ उतरने जा रहे हैं। इससे पहले बिहार चुनावों में उनको सफलता मिल चुकी है।

निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब ओवैसी की पार्टी पश्चिम बंगाल में भी अपना हाथ आजमाने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि ओवैसी की वजह से ममता बनर्जी की वोटें भी टूट सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *