देशभर में हंगामा: RSS प्रमुख पर ओवैसी ने बोला बड़ा ह’मला, कहा- भागवत नाम का शख्स..

October 12, 2020 by No Comments

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हिं’दूवा’दी संगठन आरएसएस पर ज’बरद’स्त ह’म’ला बोला है। ओवैसी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान पर आ’प’त्ति जताई है। जिसमें उन्होंने यह कहा था कि भारत में रहने वाला हर मु’सल’मान दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट है।

असदुद्दीन ओवैसी ने उनके इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि मोहन भागवत हमें यह ना बताएं कि हम कितने खुश हैं जबकि उनकी विचारधारा देश के मु’सलमा’नों को द्वितीय श्रेणी का नागरिक कब बनाना चाहती है। गौरतलब है कि आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बयान दिया था कि भारत में रहने वाले मु’स्लि’म स’मुदाय के लोग दुनिया भर में सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं।

इस दौरान उन्होंने एक उदाहरण भी दिया था उन्होंने कहा था कि आप मुझे एक भी ऐसा उदाहरण दे दे। जहां किसी देश की जनता पर शासन करने वाला कोई भी विदेशी ध’र्म अब भी वजूद में हो अपने इस सवाल का जवाब देते हुए मोहन भागवत ने कहा था कि सिर्फ भारत ही ऐसा देश है। उनके इस बयान पर ओवैसी ने सख्त टिप्पणी की है।

ओवैसी ने ट्वीट किया है, “खुशी का पैमाना क्या है? यही कि भागवत नाम का एक आदमी हमेशा हमें बताता रहा कि हमें ब’हुसं’ख्यकों के प्रति कितना आभारी होना चाहिए? हमारी खुशी का पैमाना यह है कि क्या संविधान के तहत हमारी म’र्यादा का सम्मान किया जाता है या नहीं, अब हमें ये नहीं बताइए कि हम कितने खुश हैं, जबकि आपकी वि’चारधा’रा चाहती है कि मु’सल’मा’नों को द्वितीय श्रेणी का नागरिक बनाया जाए।”

गौरतलब है कि इससे पहले भी आशा 2 दिन ओवैसी कई बार हिं’दूवा’दी संगठन आरएसएस और संगठन प्रमुख मोहन भागवत पर ह’मला बोल चुके हैं। ओवैसी अक्सर भारत के मु’सल’मानों पर किए जाने वाले अपत्तिजनक कमैंट्स को लेकर स’मुदा’य के पक्ष में आते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *