बिहार चुनाव में पार्टी की सफलता के बाद ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- अब हम..

November 12, 2020 by No Comments

बिहार के विधानसभा चुनाव में लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। माना जा रहा है कि अगर महागठबंधन राज्य में सरकार बनाना चाहती है तो उन्हें कई छोटे राजनीतिक दलों के साथ हाथ मिलाना होगा। जिनमें से ओवैसी की पार्टी भी एक हो सकती है।

इसी बीच अब असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। बिहार में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी अपने पांव करने की बात कही है। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए एमआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पार्टी उत्तरी राज्य के सीमांचल क्षेत्र में न्याय की ल’ड़ाई ल’ड़ेगी। बताया जा रहा है कि आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने कहा है कि मैं पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और देश में हर चुनाव लड़ूंगा। मुझे क्या चुनाव ल’ड़ने के लिए किसी से मंजूरी लेने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या इन स्थानों पर पार्टी अकेले या अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव ल’ड़ेगी। ओवैसी ने कहा, एआईएमआईएम 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यह तो समय ही बताएगा कि हम किसके सहयोगी होंगे।

गौरतलब है कि बिहार में एआईएमआईएम ‘ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट’ का हिस्सा है। इस गठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी शामिल है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार बिहार में चार करोड़ से ज्यादा वोटिंग हुई थी और इनमें से 1.24 फीसद वोट एआईएमआईएम को मिले हैं। बिहार के सीमांचल क्षेत्र की सीटों पर ओवैसी की पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी एआईएमआईएम किसी राजनीतिक पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। ये 2022 के विधानसभा चुनाव में देखा जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *